पीएम मोदी पर अब एलजेपी के मुस्लिम सांसद का निशाना- अपने अंदर झांके बीजेपी, क्यों छोड़कर जा रहे सहयोगी?

तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) द्वारा एनडीए छोड़े जाने के बाद और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की खबरों के बाद एनडीए के कई सहयोगियों ने पीएम मोदी में विश्वास जताया है और कहा है कि एनडीए गठबंधन अटूट है लेकिन इस बीच बिहार में एनडीए की सहयोगी और केंद्र सरकार में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के मुस्लिम सांसद महबूब अली कैसर ने कहा है कि बीजेपी को अपने अंदर झांककर देखना चाहिए कि क्यों सहयोगी एनडीए छोड़कर जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि लोकसभा उप चुनाव के नतीजों से भी यह बात साफ हो चुकी है कि बीजेपी को यूपी में बड़ा झटका लगा है। ऐसे में बीजेपी को अपने अंदर झांकना चाहिए। बता दें कि एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान मोदी सरकार में खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री हैं।

उधर, बिहार से ही एनडीए के दूसरे सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के महासचिव के सी त्यागी ने से कहा कि हमलोग बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के कामकाज से खुश हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए से बाहर होने का सवाल ही नहीं उठता। बता दें कि शुक्रवार को ही के सी त्यागी ने कहा था कि बिहार को भी विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग नीतीश कुमार फिर से पीएम मोदी से उठाएंगे लेकिन अब उन्होंने इस मुद्दे पर कहा है कि चौदहवें वित्त आयोग ने पहाड़ी राज्यों के अलावा इस तरह की किसी भी मांग को मानने से इनकार कर दिया था।

एनडीए से अलग होने वाली शिवसेना के रुख से भी बीजेपी को थोड़ी चैन मिली होगी क्योंकि शिवसेना ने आंध्र की दो पार्टियों- टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस द्वारा लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन नहीं करने जा रही है। शिवसेना नेता संजय राउत ने  कहा कि न तो टीडीपी और न ही वाईएसआर कांग्रेस के नेताओं ने इस मुद्दे पर बातचीत की है। शिवसेना ने अविश्वास प्रस्ताव को नो सीरियस मैटर करार दिया है। बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ एनडीए से अलग होकर महागठबंधन में शामिल हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *