मुंबई लोकल ट्रेन में महिला पुलिसकर्मी को महिला दबंगो ने ही बुरी तरह पीटा

मुंबई लोकल ट्रेन में सहयात्रियों द्वारा एक महिला पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। यह घटना शुक्रवार की है। मिड डे के अनुसार, मुंबई पुलिस आयुक्त के वेब सेल में काम करने वाली 33 वर्षीय पीएसआई शमा सयैद ने सुबह के समय तितवाला स्टेशन से सीएसएमटी लोकल ट्रेन ली थी। ट्रेन जब दस मिनट के बाद शाहाद स्टेशन पहुंची तो उसमें महिलाओं का एक समूह चढ़ा। इनमें से एक महिला ने शमा से उसका टिकट दिखाने के लिए यह कहते हुए मांगा कि कई लोग सेकंड क्लास का टिकट लेकर फर्स्ट क्लास में सफर करने के लिए चढ़ जाते हैं।

शमा ने पुलिस को अपनी शिकायत में कहा, “मैंने उसकी इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए पूछा कि वो कौन हैं जो मेरा पास देखने के लिए मांग रही हैं।” इस पर महिला ने शमा से कहा कि मैं टिकट चेकर हूं। इसी बीच तीन अन्य महिला भी उस महिला के साथ शमा के साथ बहसबाजी करने लगी। उन्होंने शमा का बैग और मोबाइल छीन लिया। शमा ने जब सीट से खड़े होकर अपना फोन और बैग वापस लेना चाहा तो वे शमा की सीट पर बैठ गईं। इसके बाद उन महिलाओं की शमा के साथ काफी बहसबाजी हुई और उन्होंने शमा की बुरी तरह से पिटाई कर दी।

इनमें से एक महिला कुर्ला स्टेशन उतर गई तो वहीं एक अन्य महिला दादर पर उतर गई। किसी तरह अपना बैग और फोन वापस लेकर शमा ने जीआरपी कंट्रोल रूम में फोन कर महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। आखिर में जब ट्रेन सीएसएमटी पहुंची तो जीआरपी के अधिकारी उस कम्पार्टमेंट में चढ़ गए। अधिकारी उन महिलाओं के समूह की दो बची हुई महिलाओं और शमा को जीआरपी पोस्ट ले गए। उन दोनों आरोपी महिला की पहचान स्नेहा ताहिर शेख और हर्षा छाग के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और अन्य दो महिलाओं की पहचान करने की कोशिश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *