छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने खेला खूनी खेल: बीच सड़क पर रेता गला और सड़क पर रख दी लाश

छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाएं बदस्तूर जारी हैं। बीजापुर में नक्सलियों ने सड़क बनाने में लगी 4 गाड़ियों को जला दिया। जबकि ठेकेदार की गला रेत कर हत्या कर दी। नक्सलियों ने इस घटना को बीच सड़क पर अंजाम दिया, ताकि लोगों के बीच खौफ फैलाया जा सके। जहां पर ठेकेदार का शव है, वहां भारी मात्रा में खून सड़क पर बिखरा पड़ा है। यहां पर ये मशीनें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माण के काम में लगी थीं। पुलिस के मुताबिक, बीजापुर में तुमनार से कोइटपाल के बीच सड़क निर्माण हो रहा था। इसका जिम्मा एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के पास था। नक्सलियों ने मौका देखकर सोमवार सुबह यहां पर हमला कर दिया और 2 जेसीबी मशीन और 2 अजाक्स मशीन को जला दिया। उन्होंने ठेकेदार विशाल कुमार को अगवा कर लिया और उसकी हत्या कर दी। विशाल कुरूद का रहने वाला था। स्थानीय लोगों ने सुबह जब सड़क पर लाश देखी तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

नक्सलियों ने ठेकेदार विशाल की बीच सड़क पर हत्या कर दी।

घटना के बाद पुलिस नक्सलियों की तलाश में लग गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ नक्सली गतिविधियों का केंद्र रहा है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर, बस्तर, सुकमा जैसे इलाके नक्सल प्रभावित हैं। पिछले सप्ताह 14 मार्च को नक्सलियों ने सड़क निर्माण के काम में लगी 7 मशीनों को जला दिया था। यह घटना बीजापुर और गंगालूर इलाके के बीच की है। इससे पहले 13 मार्च को सुकमा जिले में IED ब्लास्ट में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गए थे। 14 मार्च को नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। तब शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा था कि नक्सलियों से लड़ाई सीमा की लड़ाई से ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। हमारे जवान हर दिन एक नई लड़ाई लड़ते हैं। इस अवसर पर मौजूद रहे केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने कहा था कि इन्टेलिजेंस पर ज्यादा काम किया जाएगा। लैंड माइंस पर भी काम किया जाएगा।

नक्सलियों द्वारा जलाई गई मशीनें।

मुख्यमंत्री ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा था, “इन जवानों की शहादत छत्तीसगढ़ कभी नहीं भूल सकता। ऐसी घटनाओं से हौसला कम नहीं होता, बल्कि हमारे जवान और ज्यादा जोश के साथ मोर्चा लेते हैं। यह नक्सलियों की बौखलाहट है, क्योंकि वे अब हमारे ही घर में बंध गए हैं। लगातार हमारे कैंप खुल रहे हैं, हमने प्रतिज्ञा ली है कि नक्सलियों को खत्म कर देंगे।” बता दें कि इसी साल 18 फरवरी को नक्सलियों ने सुकमा जिले में सड़क निर्माण में लगे दर्जनों गाड़ियों को जला दिया था और एक शख्स की हत्या कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *