नेट पर कराई थी प्रैक्टिस, श्रीलंकाई नेट बॉलर्स को रोहित शर्मा ने दिया यह शानदार तोहफा

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा ने फाइनल मैच में बांग्लादेश को हराकर निदास ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में बतौर कप्तान 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की और टीम को खिताब दिलाया। रोहित शर्मा ने आखिरी के दो मैचों में शानदार अर्धशतक जड़ कर भी अहम योगदान दिया। फाइनल मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान रोहित शर्मा को नेट्स पर श्रीलंकाई युवा गेंदबाजों ने गेंदबाजी कराई थी। रोहित शर्मा ने मैच से पहले दो युवा गेंदबाजों को मैच का वीआईपी पास दिया। दरअसल, श्रीलंकाई युवा ऑलराउंडर क्रिकेटर को कवेन फर्नांडो ने खुद मिलकर यह टिकट उन्हें दिया। बता दें कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही प्रैक्टिस के दौरान ऋषभ पंत की एक शॉट पर फर्नांडो घायल हो गए थे। फर्नांडो ने रोहित को भी बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कराई थी। मैच से पहले रोहित खुद उनसे मिलने पहुंचे और उनकी हालत की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने मैच के दो वीआईपी पास उन्हें गिफ्ट के रूप में दिया। कवेन फर्नांडो अब पहले से बेहतर हैं और वह बांग्लादेश और भारत का फाइनल मैच देखने भी मैदान पर पहुंचे।

रोहित शर्मा।

अपनी चोट लेकर कवेन फर्नांडो ने कहा, ”ऋषभ पंत का एक शॉट सीधा जाकर मेरे मुंह पर लगा, जिसके बाद खून निकलने लगा। बिना देर किए ही मुझे अस्पताल में शिफ्ट किया गया, अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं।” बता दें कि भारतीय टीम निदास ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब रही। भारत की तरफ से इस मैच में युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया।

वहीं, श्रीलंका की टीम शुक्रवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में पहले ही बांग्लादेश से हारकर सीरीज से बाहर हो गई थी। इसके बावजूद फाइनल मैच में स्टेडियम में श्रीलंकाई प्रशंसक भारत को सपोर्ट करते नजर आए। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में यह पांचवां फाइनल मुकाबला जीतने में कामयाब रहे हैं। इससे पहले वह तीन बार मुंबई इंडियंस को आईपीएल में जीत दिला चुके हैं। वहीं, पिछले महीने रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *