सिर्फ केजरीवाल से नहीं चलेगा काम, आशुतोष-संजय सिंह-राघव चड्ढा की माफी बिना नहीं मानेंगे जेटली?

अरविंद केजरीवाल ने माफीनामे के जरिए अपने खिलाफ चल रहे सभी मानहानि के मुकदमे खत्म करने की कोशिश शुरू की है। शिरोमणि अकाली दल नेता विक्रम सिंह मजीठिया, बीजेपी नेता नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से सुलह की कोशिशें उनकी सफल बताईं जा रहीं। अब भी उन पर करीब मानहानि के तीस मुकदमे चल रहे हैं। जिसमें वित्त मंत्री अरुण जेटली की मानहानि का केस प्रमुख है।
मगर सूत्र बता रहे हैं कि वित्त मंत्री अरुण जेटली सिर्फ अरविंद केजरीवाल की माफी से नहीं मानने वाले हैं।

करीबियों का कहना है कि जेटली तभी केस खत्म करना चाहते हैं, केजरीवाल के साथ उन पर आरोप लगाने वाले आम आदमी पार्टी के आशुतोष, संजय सिंह और राघव चड्ढा आदि नेता भी माफी मांगें। कहा जा रहा है कि केजरीवाल ने जेटली को भी संदेश भेजा था कि वह माफी मांगकर मानहानि का केस खत्म करना चाहते हैं। जिस पर जेटली ने आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं की ओर से सामूहिक माफी मांगे जाने की शर्त रखी है। इस बात को तब और बल मिला, जब राजनीतिक मामलों की वरिष्ठ पत्रकार नविका कुमार ने सुनी-सुनाई बात को लेकर एक ट्वीट भी किया। नविका कुमार ने ट्वीट में लिखा-संसद में हमने सुना है कि केजरीवाल ही नहीं बल्कि संजय सिंह, राघव चड्डा और आशुतोष सभी के माफी मांगने पर ही अरुण जेटली मानेंगे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल ने अरुण जेटली के डीडीसीए कार्यकाल में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। जिस पर अरुण जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि केस दायर किया है। उन्होंने केजरीवाल के साथ राघव चड्ढा, आशुतोष, संजय सिंह सहित पांच लोगों के खिलाफ मानहानि का केस किया है। इससे पहले केजरीवाल ने पंजाब चुनाव के दौरान तत्कालीन मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया पर ड्रग्स का धंधा करने का आरोप लगाया था। जिस पर सुबूत न मिलने पर अब जाकर केजरीवाल ने माफी मांगी है, वहीं नितिन गडकरी को उन्होंने 2014 में देश के भ्रष्ट नेताओं में से एक करार दिया था। इस मामले में भी केजरीवाल ने माफी मांगकर केस सुलझाने की कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *