पाकिस्‍तान एनएसए ने लश्‍कर सरगना को लिखा आदर भरा खत, शुक्रिया जताते हुए की खुद के लिए दुआ की अपील

पाकिस्तान पर आतंकवाद को समर्थन देने के आरोप लगते रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान हमेशा से ही इससे इंकार करता आया है, लेकिन अब एक चिट्ठी ने पाकिस्तान की दावों की पोल खोलकर रख दी है। दरअसल भारतीय मीडिया के हाथ एक चिट्ठी लगी है, जो कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जांजुआ ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के फाउंडर आमिर हमजा को लिखी है। इस चिट्ठी में जिस तरह से पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने अमेरिका द्वारा घोषित अन्तरराष्ट्रीय आतंकी के लिए आदरपूर्वक शब्दों का इस्तेमाल किया है, उससे पाकिस्तान का आतंक के प्रति दोहरा रवैया सभी के सामने आ गया है।

आमिर हमजा के नाम लिखी इस चिट्ठी में नसीर जंजुआ ने ना सिर्फ हमजा की तारीफ की है, बल्कि उसका मार्गदर्शन भी मांगा है। चिट्ठी में लिखा है कि सम्मानीय आमिर हमजा साहब, उम्मीद है कि आप सही-सलामत होंगे। आपने जो रद्दुल फसाद से संबंधित डॉक्यूमेंट भेजा था, उसके लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूं।
इसके अलावा आपने बलूचिस्तान में मेरे काम को पहचाना। ये आपकी और अन्य लोगों की दुआओं का असर है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के तौर पर आपने मेरे काम को सराहा, जिसके लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूं। मैं अल्लाह से दुआ करुंगा कि वह मुझे और ताकत और हिम्मत दे कि मैं नेशनल एक्शन प्लान को इसके असली रुप में लागू कर सकूं और देश की सेवा पूरी ईमानदारी से कर सकूं। मैं बेहद शुक्रगुजार रहूंगा अगर आप मेरे लिए दुआएं करें और मुझे मार्गदर्शन देते रहें। लेफ्टिनेंट जनरल नसीर खान जांजुआ।

बता दें कि आमिर हमजा हाफिज सईद का नजदीकी सहयोगी है। लश्कर-ए-तैयबा के लिए फंडिग जुटाना आमिर हमजा की जिम्मेदारी है, वहीं लश्कर द्वारा छापे जाने वाले चरमपंथी साहित्य का संपादक भी आमिर हमजा ही है। आमिर हमजा का एक ऑडियो कुछ समय पहले भारतीय खूफिया एजेंसियों के हाथ लगा था, जिसमें वह आतंकियों को कश्मीर के साथ-साथ उत्तर पूर्वी राज्यों में भी हिंसा भड़काने को प्रेरित कर रहा था। मुंबई के 26/11 हमले का भी आमिर हमजा मोस्ट वांटेड है। उल्लेखनीय है कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ता जा रहा है। अमेरिका ने भी पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर उसने आतंकवाद को समर्थन देना बंद नहीं किया तो अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *