श्रीलंकाई मीडिया का दावा- बांग्लादेशी कप्तान शाकिब ने तोड़ा ड्रेसिंग रूम का कांच, 1.47 लाख रुपये खर्च करके हुई मरम्मत

निदास ट्रॉफी में श्रीलंका और बांग्‍लादेश टीम के बीच प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले गए विवादास्‍पद मैच को शायद ही क्रिकेट प्रेमी कभी भूल पाएं। बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने मैदान में विवाद करने के बाद ड्रेसिंग रूम में भी उत्‍पात मचाया था। ड्रेसिंग रूम में लगे कांच को तोड़ डाला गया था। इसकी तस्‍वीरें मीडिया में आने के साथ ही सोशल साइटों पर भी वायरल हुई थीं। इस घटना के बाद श्रीलंकाई अधिकारियों ने मामले की जांच करने की बात कही थी। श्रीलंकाई मीडिया का दावा है कि ड्रेसिंग रूम में कांच तोड़ने वाला कोई और नहीं बल्कि बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के कप्‍तान शाकिब अल हसन थे। सीसीटीवी फुटेज से इस घटना के बारे में सही जानकारी हासिल नहीं हो सकी थी। इसके बाद मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने मैच के दौरान सेवा दे रहे कैटरर से इसके बारे में जानकारी तलब की थी। श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, एक कैटरर ने शाकिब का नाम लिया है। प्रत्‍यक्षदर्शी ने रेफरी को बताया कि बांग्‍लादेशी कप्‍तान कांच के गेट को जबरन खोलने की कोशिश कर रहे थे, जिससे वह टूट गया। इसकी मरम्‍मत पर 1.47 लाख रुपये का खर्च आया है।

बता दें कि 16 मार्च को श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच अहम T20 मैच खेला गया था। दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो की स्थिति वाला मैच था। श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन बनाए थे। बांग्‍लादेश 160 रनों का लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी थी। इस मैच में जीतने वाली टीम का फाइनल में भारत के साथ मुकाबला होना था। मैच के अंतिम ओवर में अजीब स्थिति पैदा हो गई थी। उस वक्‍त मुस्‍तफिजुर रहमान और महमदुल्‍ला क्रीज पर थे। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज इसुरु उदाना ने दो शॉर्टपिच गेंदें फेंकी थीं। महमदुल्‍ला ने दूसरी गेंद को हाइट के कारण नो बॉल नहीं देने पर अंपायर से शिकायत की थी। इस दौरान रहमान रन आउट हो गए थे। बांग्‍लादेशी कप्‍तान शाकिब इससे इतने नाराज हो गए कि बाउंड्री के पास आकर अपने बल्‍लेबाजों को वापस पवेलियन में बुलाने लगे थे।

अंपायरों और अन्‍य क्रिकेट अधिकारियों के हस्‍तक्षेप से मामले को किसी तरह सुलझा लिया गया था। महमदुल्‍ला और रुबेल हुसैन की समझदारी से बांग्‍लादेश टीम मैच जीतने में सफल रही थी। इससे उत्‍साहित बांग्‍लादेशी प्‍लेयर्स ने मैदान में नागिन डांस करना शुरू कर दिया था। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में लगे कांच के गेट को तोड़ने का मामला सामने आ गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *