वसीम अकरम ने बताया-पाकिस्तान सुपर लीग में किन खिलाड़ियों ने खींचा ध्यान

अपने जमाने के मशहूर तेज गेंदबाज रहे वसीम अकरम ने पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) को लेकर अपनी राय साझा की है। उन्होंने कहा है कि स्थानीय क्रिकेट प्रतिभाओं को इससे बड़ा मंच मिला है। जिससे प्रतिभाओं को पहचान बनाने का सुनहरा मौका मिला है, वहीं नवोदित खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के जरिए आगे बढ़ने का मौका। 22 फरवरी को शुरू हुए पाकिस्तान सुपर लीग टूर्नामेंट के इस तीसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला 25 मार्च को खेला जाना है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम इस लीग से खुद जुड़े रहे। उन्होंने मुल्तान-सुल्तान्स टीम के डायरेक्टर के तौर पर लीग में अपनी भूमिका निभाई।

पाकिस्तान के अखबार बिजनेस रिकॉर्डर को दिए इंटरव्यू में वसीम अकरम ने पीएसएल-3 में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का जिक्र किया, जिन्होंने सर्वाधिक उन्हें प्रभावित किया।इस्लामाबाद यूनाइटेड की ओर से खेल रहे हुसैन तलत को उन्होंने शानदार खिलाड़ी बताया। कहा कि हुसैन तलत के तेवर और फिटनेस ने उन्हें खासा प्रभावित किया।इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 11 मैच खेलकर 194 रन बनाए। औसत रहा करीब 38.80। वहीं वसीम अकरम ने दो ऐसे गेंदबाजों का भी नाम लिया, जिन्होंने सर्वाधिक प्रभावित किया। इसमें मोहम्मद शमी और राहत अली का नाम है।

वहीं बोले कि मैं यह नहीं जानता कि शमी नाश्ते में क्या खाते हैं मगर वो नौजवान खिलाड़ी की तरह लगते हैं। यदि इन खिलाड़ियों ने लगातार गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया तो टी-20 फारमेट में पाकिस्तान के खेल सकते हैं।
बता दें कि 37 साल के समी ने 10 मैचों में 21.66 की औसत से12 विकेट चटकाए। 21 रन देकर तीन विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा। दूसरी तरफ बाएं हाथ के गेंदबाज राहत अली ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से 10 मैच खेले और 27.81 के औसत से 11 विकेट लिए। 29 रन देकर दो विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। अकरम ने अंडर 19 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा सनसनी शाहीन शाह अफरीदी का भी नाम लिया। लाहौर कैलेंडर्स की ओर से शाहीन ने सात मैच में सात विकेट लिए। वसीम अकरम ने कहा कि शाहीन में काफी क्षमता है आगे बढ़ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *