GUJCET 2018 के लिए जल्द कर सकेंगे आवेदन, जानें एप्लिकेशन प्रॉसेस से जुड़ी जरूरी बातें

GSEB GUJCET 2018 Application Form: गुजरात कॉमन स्टेट एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET 2018) 23 अप्रैल 2018 को आयोजित होगा। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 23 मार्च 2018 से शुरू होगी। सेकेंड्री एंड हायर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड ऑफ स्टेट (GSEB) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बोर्ड 23 मार्च से आवेदन आमंत्रित कारेगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2018 है। आवेदन आप GSEB के आधिकारिक वेबपोर्टल gseb.org पर कर सकते है। राज्य में इंजीनियरिंग डिग्री और डिप्लोमा और फार्मेसी डिग्री प्रोग्राम्स में दाखिला पाने के लिए इस एंट्रेंस टेस्ट को पास करना अनिवार्य है। GSEB ने 8 मार्च को GUJCET 2018 के लिए प्रेस नोट जारी किया था। GUJCET इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सेज में दाखिले के लिए ही आयोजित होगी।

वहीं BAMS (आयुर्वेद) और BHMS (होम्योपैथी) कोर्सेज में दाखिले के लिए NEET स्कोर्स अनिवार्य होंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि राज्य की बोर्ड परीक्षाएं भी 12 मार्च 2018 से शुरू हुई थीं। बोर्ड परीक्षाओं के लिए लगभग 17 से 18 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन पंजीकरण कराया था। बहरहाल, GUJCET के लिए रजिस्ट्रेशन 23 मार्च से शुरू होगा तो चलिए सबसे पहले आवेदन करने से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण बातें जान लेते हैं।

ऐसे करें आवेदन- आवेदन आपको gseb.org पर करना होगा। एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक कर आपको आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके लिए आपको दोनों की फोटोज .jpg/.jpeg फॉर्मेट में अपलोड करनी होंगी। इमेज रेजोल्यूशन 300 DPI या उससे ज्यादा का होना चाहिए। आवेदन में जोड़े गए अटैचमेंट्स का साइज 5KB से 50KB के बीच होना चाहिए। असके अलावा आपकी फोटो में बैकग्राउंड सफेद या फिर बहुत लाईट होना चाहिए। ध्यान रहे फोटो में आपका चेहरा साफ और पूरा दिखे। वहीं सिग्नेचर की ब्लू या ब्लैक इंक पेन से करें। इसके अलावा अधिक जानकारी आप वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *