पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय भव्य तरीके से मनाने जा रहा सीता माता की जयंती

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय ने सीता माता की जयंती भव्य तरीके से मनाने की तैयारी की है। गुरुवार(22 मार्च) को पूजापाठ के बाद कराची से जुलूस निकाला जाएगा। तैयारियों जोरों से चल रही हैं। इसको लेकर पाकिस्तान के हिंदू समुदाय में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग भक्ति भावना में डूबे नजर आ रहे। 20 करोड़ की आबादी वाले पाकिस्तान में हिंदुओं की करीब दो प्रतिशत आबादी है।

कराची में यह आयोजन कई मंदिरों की ओर से साझा रूप से किया जा रहा है। हीरा लाल सीता मंदिर, राम देव मंदिर सोल्जर बाजार और कराची के माता मंदिर प्रशासन की ओर से साझा बयान जारी कर प्रांतीय सरकार, नगर प्रशासन, गृह सचिव, कराची मेयर, कमिश्नर और पुलिस से रैली की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की मांग की गई है।

इस रैली में भारी संख्या में लोग भाग लेते हैं। आयोजन समिति ने कहा है कि सुरक्षा की व्यवस्था की जाए ताकि लोग बिना किसी भय के पूजापाठ करें और जुलूस में शामिल हो सकें। आयोजन समिति ने बताया कि सोल्जर बाजार राम देव पीर मंदिर से छह बजे जुलूस निकलेगा। आधे घंटे मरी माता मंदिर में जुलूस का ठहराव होगा। फिर यहां से जुलूस निकलकर जूलोजिकल गार्डन के पांचवे गेंट पर पहुंचेगा। पाकिस्तान की सुख और समृद्धि के लिए पूजा-पाठ किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *