मासूम का प्रधानमंत्री को पत्र, लिखा- पापा कोमा में चले गए मोदी जी, प्लीज हमारी मदद करिए

यूपी के सहारनपुर में एक मासूम बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक मार्मिक पत्र लिखा है। पत्र में बच्ची ने एक साल से कोमा में पड़े पिता के लिए मदद की गुहार लगाई है। जिले के अलीपुरा निवासी ईशु (6) के पिता करीब एक साल से कोमा में हैं। पत्र में बच्ची ने बताया कि पिता के इलाज में सारे पैसे खर्च हो चुके हैं। इससे परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि पिता का इलाज कराना दूर घर में खाने के लिए भी कुछ नहीं है। परिवार दाने-दाने को मोहताज है। दरअसल बच्ची के पिता सहारनपुर जिले के गंगोह ब्लॉक के गांव अलीपुरा के अरुण फोटोग्राफी का काम करते थे। बीते साल अरुण फोटोग्राफी कर मिर्जापुर थाने से लौट रहे थे। इस दौरान सड़क पर ट्रैक्टर ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। घटना में अरुण को सिर में गंभीर चोटों आई और वो कोमा में चले गए। बाद में इलाके में उनका इलाज कराया गया लेकिन गंभीर हालत होने की वजह से अरुण को बड़े शहर रेफर कर दिया गया।

खबर है कि ईशु परिवार में कमाने वाले अकेले थे। घटना से करीब 15 दिन पहले ही अरुण की पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया था। अब अरुण के कोमा में जाने के बाद पूरा परिवार बदहाली की जिंदगी गुजार रहा है। अमर उजाला के अनुसार अरुण के पिता और भाई भी मजदूरी कर अपना परिवार चलाते हैं। आर्थिक कारणों की वजह से बहन की भी अभी तक शादी नहीं हुई है।

अरुण की पत्नी कहती है कि हमने उनका स्थानीय इलाज कराना चाहा लेकिन गंभीर हालत के चलते उन्हें चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। इलाज के एक साल बाद भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। घर में जो था सब इलाज में लगा दिया। अब हम उन्हें घर ले आए हैं। अरुण की पत्नी बताती हैं कि बेटी ईशु पिता की हालत देख नहीं सकी। जिसपर उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पिता का इलाज कराने की गुजारिश की है। ईशु को पूरा यकीन है कि प्रधानमंत्री उसकी मदद जरूर करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *