इंग्लैंड के खिलाफ स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी, 25 गेंदों में ही जड़ दिया अर्धशतक

इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। दोनों सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और मिताली राज ने शुरुआती ओवर संभलकर खेला और बाद में आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करने का काम किया। भारत ने शुरुआती पांच ओवर में समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया। स्मृति और मिताली दोनों ही अच्छी लय में नजर आ रही थी और हर ओवर एक बाउंड्री हासिल करने में कामयाब हो रही थी। इसी बीच मंधाना ने महज 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने में भी कामयाब रही। हालांकि, 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मंधाना 76 रन बनाकर आउट हो गई। मंधाना ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और दो छक्के लगाने में कामयाब रही। इसके बाद मिताली ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया, मिताली राज अर्धशतक लगाते ही आउट हो गई। मितली 43 गेंदों में 53 रन बनाने में कामयाब रही। भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी दमदार प्रदर्शन पर भारत को इस मैच में जीत के काफी करीब ला दिया है।

यहां से भारतीय गेंदबाजों की कोशिश इंग्लैंड को जल्द से जल्द आउट करने की होगी। गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी पर एक बार फिर काफी कुछ निर्भर करेगा। झूलन गोस्वामी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर टीम को मैच में वापस लाने की भरपूर कोशिश की थी। वहीं शिखा पांडे और रूमेली धर से भी टीम की कप्तान हरमन प्रीत कौर को काफी उम्मीदें होंगी।

स्पिनर में पूनम यादव और दीप्ति शर्मा से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी । इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को बखूबी खेला लिहाजा भारतीय स्पिनरों को कुछ अलग करना होगा । इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया और वह इस लय को कायम रखना चाहेगा। हरफनमौला नेटली स्किवेर ने गेंद और बल्ले दोनों के जौहर दिखाये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *