एक्ट्रेस ने कहा- रोहिंग्या को शह दे रही हैं ममता बनर्जी, राष्ट्रपति और पीएम से लगाई दखल की गुहार

रोहिंग्या मुस्लिमों को पश्चिम बंगाल में शरण देने को लेकर फिल्म अभिनेत्री कोयना मित्रा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से इसे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। कोयना मित्रा ने 23 मार्च को किए अपने ट्वीट में कहा-आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण म्यामार और श्रीलंका से रोहिंग्या भगाए जा रहे हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें जमीन देकर बसाने में मदद कर रहीं है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए घातक है, इसका विरोध करना चाहिए।

शबानी आजमी ने जताया विरोधः जब कोयना मित्रा ने रोहिंग्या शरणार्थियों का ट्विटर पर विरोध किया तो फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने इसका विरोध किया। शबाना ने रोहिंग्या वृद्धों और महिलाओं की मार्मिक तस्वीरें पोस्ट कर कहा कि-क्या ये सब आतंकी हैं। सभी को आतंकी कहना गलत है। एक अन्य ट्वीट में आजमी ने लिखा-यूएन ने म्यांमार मे सैन्य आक्रमण को जाति नरसंहार का एक उदाहरण बताया है जिसकी वजह से रोहिंग्याओं को पलायन करना पड़ रहा है। क्या सभी आतंकवादी हैं?’

जिस पर कोएना ने जवाब देते हुए कहा कि ‘मैं मानती हूं कि वे अच्छे इंसान होंगे। हर कोई बुरा नहीं होता लेकिन जब हमारा देश बाहरी लोगों और घुसपैठियों की वजह से पीड़ित है तो हमें एक साथ खड़े होकर उनका बहिष्कार करना चाहिए। ‘ कोयना मित्रा के ट्वीट के बाद तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट करने शुरू किए। सनी ने लिखा-कोई कुछ भी नहीं कर रहा है, रोज सैकड़ों रोहिंग्या आ रहे हैं। विवेक अग्निहोत्री ने लिखा-काश बॉलीवुड वाले और सेलिब्रेटीज भी ऐसे ही गलत को गलत बोलने की हिम्मत रखते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *