हैप्पी बर्थडे आयुष्मान खुराना: बॉलीवुड में आने से पहले भी थे जाना-पहचाना नाम, इंडस्ट्री ने दिलाई खास पहचान

Ayushmann Khurrana, yami gautam, Ayushmann Khurrana Birthday

14 सितंबर 1984 को आयुष्मान खुराना का जन्म चंढीगढ़ में पूनम और पी खुराना के घर हुआ था। पी खुराना पेशे से एस्ट्रोलॉजर, लेखक और राजनेता हैं। खुराना ने वहीं के सेंट जॉन हाई स्कूल और डीएवी कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की। एक्टर के पास पंजाब यूनिवर्सिटी की पत्रकारिता की मास्टर्स डिग्री है। पांच सालों तक उन्होंने थिएटर्स में एक्टिंग की। टीवी पर 17 साल की उम्र में खुराना को चैनल वी के शो पॉपस्टार्स में नोटिस किया गया। इस शो में हिस्सा लेने वाले वो युवा प्रतियोगी थी। इसके बाद साल 2004 में जब उनकी उम्र 20 साल थी तब उन्होंने रोडिज के दूसरे सीजन में हिस्सा लिया और जीता। एक्टर इस साल अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Ayushmann Khurrana, yami gautam, Ayushmann Khurrana Birthdayआयुष्मान की पहली नौकरी बिग एफएम में एक रेडियो जॉकी के तौर पर थी। जहां उन्होंने बिग चाय, मान ना मान, मैं तेरा आयुष्मान जैसे शो को होस्ट किया। इसके लिए उन्हें साल 2007 में यंग अचीवर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। रेडियो जॉकी के बाद एक्टर वीडियो जॉकी बने और एमटीवी के शोज को होस्ट किया।

Ayushmann Khurrana, yami gautam, Ayushmann Khurrana Birthday2012 में यामी गौतम के साथ आयुष्मान खुराना ने शूजित सरकार की हिट फिल्म विकी डोनर से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक्टर की आखिरी फिल्म शुभ मंगल सावधान है।

Ayushmann Khurrana, yami gautam, Ayushmann Khurrana Birthdayअपनी डेब्यू फिल्म के आयुष्मान को फिल्मफेयर का मेल डेब्यू और बेस्ट मेल सिंगर का अवॉर्ड मिला था। विकी डोनर में उन्होंने पानी दा रंग को अपनी आवाज दी थी जो काफी हिट हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *