IPL 2018: डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को मिली सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी

डेविड वॉर्नर पर आईपीएल में खेलने पर लगे बैन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने सीजन-11 के लिए टीम की कमान केन विलिमयसन को सौंप दी है। हालांकि, इससे पहले शिखर धवन का नाम भी इस लिस्ट में शुमार था, लेकिन फ्रेंचाइजी ने विलियसन पर ज्यादा भरोसा जताया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही अब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर आईपीएल सीजन-11 में भी नहीं खेल सकेंगे।

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़खानी टीम की योजना थी। हालांकि, इसके बाद डेविड वॉर्नर ने इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट शेयर कर बॉल टैम्‍परिंग विवाद से क्रिकेट को नुकसान होने पर दुख जताया है।

David Warner with Candice Warner

पिछले सीजन अपनी मिस्ट्री स्पिन से सभी को प्रभावित करने वाले राशिद खान को खरीदने के लिए हैदराबाद ने राइट टू मैच का उपयोग किया। वहीं, बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के लिए हैदराबाद ने दो करोड़ रुपए की कीमत चुकाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *