कर्नाटक: अमित शाह के स्पीच में बीजेपी सांसद से हुई गलती, बोले- गरीबों की मदद नहीं करते पीएम नरेंद्र मोदी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए हाल के दिनों में यह दूसरा मौका है जब पार्टी के बड़े नेता गलती से अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ बोल गए हो। इस बार तो पार्टी नेता गलती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ही बोल गए। ‘द न्यूज मिंट’ में छपी ख़बर के मुताबिक इस बार भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा हिंदी में दिये गये भाषण के एक वाक्य का कन्नड़ में गलत रुपांतरण कर दिया। ‘द न्यूज मिंट’ के मुताबिक प्रहलाद जोशी से हुई इस गलती का वीडियो टाइम्स नाऊ चैनल पर कुछ पलों के लिए ऑन एयर भी किया गया लेकिन जैसे ही भाजपा सांसद ने अमित शाह की बातों का कन्नड़ भाषा में गलत रुपांतरण किया इस वीडियो को चैनल ने तुरंत हटा दिया। रिपोर्ट के मुताबिक जोशी ने कन्नड़ भाषा में एक वाक्य का गलत रुपांतरण करते हुए यह कह दिया कि ‘नरेंद्र मोदी गरीबों और दलितों के लिए कुछ नहीं करेंगे’।

इससे पहले मंगलवार (27-03-2018) को देवांगिरी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गलती से कह दिया था कि भ्रष्टाचार की प्रतिस्पर्धा में येदियुरप्पा पहले नंबर पर आएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री वी एस येदियुरप्पा कर्नाटक से बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं। हालांकि जिस वक्त अमित शाह से यह गलती हुई उस वक्त उनके पास बैठे पार्टी सांसद प्रहलाद जोशी ने तुरंत अमित शाह को उनकी भूल का एहसास दिलाया। प्रहलाद जोशी के टोकने पर अमित शाह ने अपनी गलती सुधारते हुए कहा कि ‘अरे सिद्धारमैया सरकार भ्रष्टाचार में नबर एक है’। हालांकि कांग्रेस ने तुरंत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से हुई इस भूल को लपक लिया और पार्टी समर्थकों ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर  भी शेयर भी कर दिया। कांग्रेस इस चुनाव को बेहद ही गंभीरता से ले रही है और हर पार्टी हर मुद्दे पर जोर-शोर से बीजेपी को घेर रही है।

आपको बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां काफी बढ़ गई हैं। बीते मंगलवार को चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया। राज्य में 12 मई को चुनाव कराए जाएंगे जबकि 15 मई को मतों की गिनती की जाएगी। इस बार कर्नाटक में बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *