बॉल टैम्परिंग मामले पर बैनक्रॉफ्ट ने मांगी माफी, कहा- मैंने ऑस्ट्रेलिया में हर किसी को शर्मसार कर दिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में बॉल टैम्परिंग विवाद में दोषी पाए गए कैमरून बैनक्रॉफ्ट बेहद निराश हैं। उन्होंने सिडनी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मैंने झूठ बोला… मुझे माफ कीजिए। मैं बहुत निराश हूं और मुझे अपनी गलती का पछतावा है। यह ऐसी चीज है जिसका मुझे जिंदगीभर पछतावा रहेगा। मैं सिर्फ माफी ही मांग सकता हूं। समाज के लिए योगदान के लिये मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा। मैंने सैंडपेपर के बारे में झूठ बोला। मैं उस परिस्थिति में घबरा गया था और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मुझे ऐसा लग रहा है कि जैसे मैंने ऑस्ट्रेलिया में हर किसी को शर्मसार किया।’’

बैनक्रॉफ्ट ने आगे कहा, “मुझे सबसे ज्यादा दुख इस बात का हो रहा है कि मैंने टीम में अपना स्थान मुफ्त में गंवा दिया। लोग जानते हैं कि मैंने अपने करियर में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कितनी कड़ी मेहनत की है और मुफ्त में यह मौका गंवा दिया, जो निराशजनक है। मैंने इससे पहले कभी भी गेंद से छेड़छाड़ नहीं की। मैं वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।”

David Warner with Candice Warner

बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए, तो वहीं स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर को एक एक साल के लिए बैन किया गया है। इसके अलावा, इस पूरे प्रकरण की योजना बनाने के लिए उनकी कप्तानी भी छीन ली गई। इन प्रतिबंधित खिलाड़ियों को जोहानिसबर्ग में चौथा टेस्ट शुरू होने से पहले स्वदेश भेज दिया गया और इस समय उन पर घरेलू क्रिकेट खेलने पर भी रोक लगी हुई है। हालांकि, उन्हें कम्यूनिटी क्रिकेट में 100  घंटे की सेवा करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *