उमा भारती ने दी चुनौती- महात्मा गांधी की समाधि पर लिखा राम मिटा कर दिखाए बसपा

भीमराव आंबेडकर के नाम परिवर्तन पर शुरू हुई राजनीति अभी थमने का नाम नहीं ले रही है। अब केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त की है। उमा का कहना है कि अगर मायावती, ममता बनर्जी या सोनिया गांधी में से किसी को भी ये लगता है कि राम के नाम से राजनीति हुई है तो महात्मा गांधी की समाधि पर ‘हे राम’ लिखा है, वो उसको मिटाकर दिखाएं। दरअसल उमा उस वक्त भड़क उठीं जब उनसे कहा गया कि भाजपा राम के नाम पर सियासत करती है। और उन्होंने मायावती, ममता बनर्जी और सोनिया गांधी को उपरोक्त चुनौती दे डाली। उमा भारती ने यह बयान मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान दिया है। वह सागर में अल्प प्रवास पर आई हुई हैं।

दरअसल हाल ही में यूपी सरकार ने एक अधिसूचना जारी करके बाबा साहेब का नाम डॉक्टर भीमराव रामजी आंबेडकर रखने की बात की है। जब यही सवाल उमा भारती से किया गया तो उनका जवाव था कि भीमराव आंबेडकर जी के पिता जी का नाम राम जी था और इस बात को छिपाकर रखा गया। बसपा और कांग्रेस ने भी इसे जनता से छिपाकर रखा जिसकी मैं घोर निंदा करती हूं। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के पिता के नाम के साथ राम का नाम जुड़ा हुआ है। अगर मायावती, ममता बनर्जी को और सोनिया को किसी को भी ये लगता है कि राम के नाम से राजनीति हुई है तो महात्मा गांधी की समाधि में ‘हे राम’ लिखा हुआ है तो वो उसको मिटाकर दिखाएं।

उमा भारती की चुनौती महात्मा गांधी की समाधि से राम मिटा कर दिखाएं

Posted by Jansatta on Friday, March 30, 2018

मध्य प्रदेश के विधान सभा चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब मैं इन विषयों में नहीं पडूंगीं। ना ही इसमें मेरी रुचि है और ना ही मैं रुचि लेने वाली हूं। मैं सिर्फ तीन चीजों में रुचि ले रही हूं। नंबर एक गंगा जी, नंबर दो ललितपुर-झांसी और नंबर तीन अपना मंत्रालय। इसके अलावा मेरी किसी भी विषय में रुचि नहीं है। आने वाले विधान सभा चुनावों में खुद की भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो अमित शाह जी मुझे कह देंगे, मैं वही करूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *