अब CBSE का 12वीं का हिंदी पेपर के लीक की सोशल मीडिया में अफवाह! सीबीएसई ने बताया फर्जी

सीसीबीएसई के 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर लीक होने का मामला अभी शांत भी नही हुआ था कि सोशल मीडिया पर एक हिंदी का पेपर सामने आया है जिसे 12वीं क्लास का लीक पेपर बताया जा रहा है। सीबीएसई की 12वीं हिंदी की परीक्षा सोमवार 2 अप्रैल को होनी है।  ऐसे में मीडीया रिपोर्ट के अनुसार  सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि हिंदी का पेपर लीक हो चुका है। इन्हीं अफवाहों पर सीबीएसई की तरफ से सफाई पेश की गई है। सीबीएसई ने इस पेपर को फर्जी बताया है। सीबीएसई ने प्रेस रिलीज जारी करके कहा है कि हिंदी का कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। बोर्ड की ओर से कहा गया है, ‘जानकारी मिली है कि एक पेपर को 12वीं क्लास का हिंद का बताकर सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। हम यहां साफ कर दें कि यह असली नहीं है। जो पेपर सोशल मीडिया पर घूम रहे हैं वे या तो फर्जी हैं या फिर पिछले साल के हैं।’

सीबीएसई की प्रेस रिलीज।

 

शनिवार को झारखंड पुलिस ने सीबीएसई 10वीं के पेपर लीक मामले में 12 छात्रों को गिऱप्तार किया है। बोर्ड के पेपर लीक मामले ने सरकार समेत पूरे देश में हड़कंप मचा रखा है। पहले बताया जा रहा था कि पेपर लीक सिर्फ दिल्ली और हरियाणा में हुआ है लेकिन शनिवार को झारखंड पुलिस को गिरफ्तार विद्यार्थियों के पास से 10वीं के लीक हुए गणित के पेपर मिले हैं। पेपर लीक की ये खबरें जहां मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक सुर्खियों में हैं वहीं सीबीएसई प्रमुख अनिता करवाल ने इन खबरों से अनभिज्ञता जाहिर की है।

अनिता करवाल से जब एक पत्रकार ने इस बाबात सवाल पूछा तो उन्होंने कहा- मैथ पीपर लीक का मतलब!! क्या आज भी ये खबर न्यूज़ में है। उन्होंने इस ममाले में ये कहते हुए जवाब देने से मना कर दिया कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है, न्यूज़ देख कर आपसे बात करूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *