वॉर्नर की पत्नी ने बॉल टेम्परिंग मामले में खुद को इसके लिए जिम्मेदार बताकर मामले में दिया नया मोड़

बॉल टेंपरिंग विवाद में दोषी पाए गए डेविड वॉर्नर की पत्नी केंडिस ने आज यह कहकर सभी को चौंका दिया कि बॉल टेंपरिंग विवाद के लिए वह जिम्मेदार हैं। केंडिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में उनके खिलाफ जो बाते की गईं, उनसे प्रभावित होकर डेविड ने ऐसा कदम उठाया। कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वॉर्नर की पत्नी ने ये बातें कहीं। बता दें कि बॉल टैंपरिंग विवाद में दोषी करार दिए जाने के बाद डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया गया है। इस दौरान वॉर्नर घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल पाएंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक होते हुए 31 वर्षीय केंडिस ने कहा कि उन्हें डर है कि अब वह (वॉर्नर) कभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेल पाएगा। बता दें कि बॉल टेंपरिंग विवाद से पहले डेविड वॉर्नर और क्विंटन डिकॉक के बीच विवाद चर्चाओं में रहा था। दरअसल पहले टेस्ट के दौरान डिकॉक ने वॉर्नर की पत्नी के बारे में कुछ ऐसा कहा था, जिससे वॉर्नर काफी गुस्सा हो गए थे। इसके लिए वॉर्नर पर जुर्माना भी लगाया गया था।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के 2 वरिष्ठ अधिकारियों ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन तीन दर्शकों के साथ फोटो खिंचवाई थी, जिन्होंने रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल विलियम्स का मुखौटा पहना हुआ था। खबरों के अनुसार, केंडिस का साल 2007 से पहले बिल विलियम्स के साथ संबंध रहा था। केंडिस ने कहा कि वह कोई बहाना नहीं बना रही हैं। लेकिन वॉर्नर उन्हें और उनकी बेटियों को प्रोटेक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। केंडिस ने कहा कि टेस्ट मैच के दौरान लोगों को वो मुखौटे पहने देखने, उन्हें घूरने, उनपर हंसने आदि को यह सब झेलना पड़ रहा था। केंडिस ने साथ ही ऑस्ट्रेलियाई फैंस से वॉर्नर को समर्थन देने की अपील की।

केंडिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब सजा मिलने के बाद वॉर्नर घर आए तो उन्होंने मुझे बेडरुम में रोते देखा। यह बेहद मुश्किल था। जब वॉर्नर केपटाउन और पोर्ट एलिजाबेथ में थे, तब मैने खुद को मजबूत बनाए रखा था। मैने वॉर्नर का मनोबल बढ़ाया और उनसे कहा कि मैं आपके साथ हूं। केंडिस ने कहा कि मुझे लग रहा है सारी गलती मेरी है और यह बात मुझे बहुत ज्यादा परेशान कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *