अनिल अंबानी की कंपनी को मोदी सरकार से मिला ठेका, 441 करोड़ में बनाएगी दो सुरंगें

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने कशेडी घाट खांड में राष्ट्रीय राजमार्ग 66 के उन्नयन के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से 441 करोड़ रुपये का इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) कॉन्ट्रैक्ट जीता है। कंपनी द्वारा जारी बयान के अनुसार, कशेडी घाट खंड में तीन बाई तीन की सड़ाकों वाले दो सुरंग बनाई जाएंगी, जिनकी लंबाई 3.44 किलोमीटर है।मंत्रालय के राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना (एनएचडीपी)- 4 के तहत अधिकृत इस परियोजना को 30 महीनों में पूरा किया जाना है।

इसके बाद, रिलायंस जीवी 48 महीनों के लिए इसका संचालन और रखरखाव करेगा। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने इस परियजना के लिए यूक्रेन की सीएआई के साथ मिलकर बोली लगाई थी। दो सुरंगों के अलावा, कॉन्ट्रैक्ट में एक राजमार्ग का निर्माण भी शामिल है जो 7.2 किलोमीटर की लंबाई वाले पुल शामिल है।

ईपीसी, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के सीईओ अरुण गुप्ता ने कहा, ” दो सुरंगों से जुड़ी यह परियोजना, कम समय एवं कम कीमतों पर जटिल परियोजनाओं को पूरा करने की हमारी खूबियों में जुड़ेगा। हम बड़े बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं को पूरा करने की हमारे अनुभव का इस्तेमाल करेंगे।” बयान के अनुसार, इस परियोजना में कई तेज झुकाव को कम किया जाएगा, जिससे ट्रैफिक जाम और दुर्घटनाओं से बचा जा सकेगा। इससे मुंबई-गोवा, मुंबई-बेंगलूरू और रायगढ़ से रत्नागिरि आने-जाने में आसानी होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *