कश्मीर में आतंकियों ने घर में घुसकर महिलाओं पर बरसाईं गोलियां, घर के सदस्य को किया अगवा

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने दुस्साहस का परिचय दिया है। यहां एक घर में घुसकर आतंकवादियों ने ना सिर्फ ताबड़तोड़ फायरिंग की बल्कि घर के एक सदस्य को अगवा भी कर लिया। घटना सोमवार (02-04-2018) की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात हाजिन इलाके में आतंकवादियों ने फारूख पारे नाम के एक शख्स के घर को निशाना बनाया। चार की संख्या में आए आतंकी पहले जबरदस्ती फारूख पारे के घर में घुस गए और फिर वहां जबरदस्त फायरिंग की। ताबड़तोड़ फायरिंग से घरवाले दहशत में आ गए।  घर के मालिक फारूख की पत्नी उनकी बेटी और उनके भाई को आतंकवादियों ने जख्मी कर दिया। बेखौफ आतंकवादियों ने फारूख के दामाद को अगवा भी कर लिया।

पुलिस ने इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए बतलाया है कि बांदीपोरा जिले के हाजीन में फारूख के घर सोमवार की रात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा के कुछ संदिग्ध आतंकवादी घुस गए थे। आतंकवादियों ने घर में दहशत फैलाने के मकसद से गोलीबारी की। इस दौरान आतंकियों ने चाकू मारकर घर के कई सदस्यों को जख्मी कर दिया। घर के जिस सदस्य का अपहरण किया गया है उनका नाम मुंतजिर अहमद बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वो अगवा अहमद का पता लगाने की कोशिश कर रही है। गंभीर बात यह भी है कि आतंकियों ने पिछले ही साल फारूख के बेटे की भी हत्या कर दी थी। फारूख के बेटे मुज्जफर अहमद की हत्या बेहद ही निर्मम तरीके से की गई थी। घर के एक और सदस्य को अगवा किये जाने के बाद अब घर के अन्य सदस्य दहशत में हैं।

आपको बता दें कि रविवार को ही सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई की थी। शोपियां और अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर कर उनका शिकार किया था। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में करीब 10 से ज्यादा आतंकवादी ढेर हो गए थे। शोपियां और अनंतनाग में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए थे और चार नागरिकों को भी जान गंवानी पड़ी थी। इस एनकाउंटर में लेफ्टिनेंट फैयाज अहमद का हत्यारा आतंकी भी मारा गया था। हालांकि अगले ही दिन बांदीपोरा के एक घर में फायरिंग कर आतंकवादियों ने पुलिस को खुलेआम चुनौती दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *