राहुल गांधी के किया नरेंद्र मोदी पर हमला, कहा- भारत बंद होता है। दलितों पर ज्यादती होती है मगर मोदी जी है कि बोलते ही नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने अहम और संवेदनशील मसलों पर चुप रहने को लेकर पीएम को घेरा है। कहा है कि भारत बंद होता है। दलितों पर ज्यादती होती है। मगर मोदी जी है कि बोलते ही नहीं। राहुल यह भी बोले कि यह देश न तो नफरत से चलता है और न ही लाठी से चलता है। कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार (तीन अप्रैल) को कर्नाटक में थे। वह यहां अपने दो दिवसीय दौरे के लिए आए हैं। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर वह पांचवें चरण में प्रचार कर रहे हैं। राहुल के ये दौरे जन आशीर्वाद यात्रा के तहत हैं।

ताजा दौरे के पहले दिन वह शिवामोगा पहुंचे। सभा के दौरान राहुल ने पीएम की संवेदशनील मसलों पर लगातार चुप्पी साधने को लेकर कहा, “रोहित वेमुला की हत्या होती है। गुजरात में दलितों की पिटाई होती है। एससी-एसटी एक्ट को रद्द कर दिया जाता है। लेकिन मोदी जी एक शब्द नहीं बोलते हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा कि आखिर पीएम चुप क्यों हैं? मोदी चीन के राष्ट्रपति को झूला झुलाते हैं। 56 इंच की उनकी छाती है। मगर चीन जब डोकलाम में घुसता है तो उनके मुख से एक शब्द नहीं निकलता।

देश में कुछ दिनों पहले हुए बैंकिंग घोटालों को लेकर भी उन्होंने मोदी सरकार पर अपनी भड़ास निकाली। राहुल ने बताया, “हमारी बैंकिंग व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाले धोखेबाजों और जालसाजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। नीरव मोदी और विजय माल्या, जिसे देखो वह डीफॉल्टर है। मगर मोदी साहब कुछ करते ही नहीं रहे।” शिवमोगा के बाद राहुल दावनगेरे, चित्रदुर्ग, तुमकुरू और रामनगर जिले में जाकर रैली करेंगे।

बकौल राहुल, “पीएम येदियुरप्पा सरीखे भ्रष्ट लोगों को बढ़ावा देते हैं। मोदी के सत्ता में आने के बाद कई घोटाले हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी में हर कोई घोटाले को बढ़ावा दे रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *