बिहार में दिन दहारे अपराधियों ने पुलिस को गोली मार कोर्ट में पेशी को ले जा रहे कैदी को छुड़ाया

बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन और सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब एक बार फिर वैशाली जिले में अपराधियों ने कानून व्यवस्था को अंगूठा दिखलाया है। हाजीपुर शहर में अपराधियों ने एक पुलिस वाले की गोली मारकर हत्या कर दी। मंगलवार (03-04-2018) को अपराधियों ने ना सिर्फ इस हत्याकांड को अंजाम दिया बल्कि इसके बाद अपने एक साथी को पुलिस सुरक्षा से भगाने में भी कामयाब हो गए। दरअसल प्रिंस नाम के एक बाल कैदी को हाजीपुर जुवेनाइल कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा था। यह जुवेनाइल कोर्ट हाजीपुर शहर के बीचोबीच स्थित है। बाल अपराधी प्रिंस को जब पुलिसकर्मी राम इकबाल कोर्ट ला रहे थे। इसी दौरान वहां पहले से ही मौजूद प्रिंस के साथियों ने प्रिंस को छुड़ाने के लिए राम इकबाल पर गोली चला दी। भीड़भाड़ वाले इलाके में फायरिंग की आवाज से अफरातफऱी मच गई।

पटना से हमारे संवाददाता पंकज श्रीवास्तव ने बतलाया कि अपराधियों ने राम इकबाल पर तीन गोलियां चलाई हैं। इधर गोली लगने के बाद पुलिसकर्मी राम इकबाल जख्मी हो गये। मौके का फायदा उठाकर प्रिंस के साथी प्रिंस को वहां से लेकर भागने में कामयाब हो गए। इधऱ गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी पुलिस कर्मी को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान राम इकबाल ने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद से कैदियों को कोर्ट परिसर में ले जाने और ले आने के दौरान रहने वाली पुलिसिया सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। इधऱ दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद पुलिस ने अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी तेज कर दी है।

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि घटना के बाद से हाजीपुर और आसपास के इलाकों में छापेमारी तेज कर दी गई है। गोली मारने वाले शख्स की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर नाकेबंदी की गई है। आपको बता दें कि घटना के बाद से ही पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल पुलिस भी अभी इस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि गोली मारने वाला अपराधी कैदी है या फिर कोई और? आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले बिहार के अलग-अलग जिलों में जबरदस्त सांप्रदायिक हिंसे भी हुए थे। उपद्रवियों ने खुलेआम सड़कों पर तबाही मचाई थी और उस वक्त भी उपद्रवियों को काबू ना कर पाने को लेकर पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *