Viral Video: गुजरात के सैंक्चुअरी में शेरनियों को परोस दी जिंदा गाय, वीडियो तेज़ी से वायरल तो जाँच शुरू

गुजरात में शेरनियों के आगे जिंदा गाय परोस दिए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला गिरनार सैंक्चुअरी इलाके का बताया जा रहा है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गाय पेड़ से बंधी हुई है और तीन शेरनी धीरे-धीरे उसकी तरफ बढ़ रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में एक स्थानीय व्यक्ति की आवाज भी सुनाई पड़ती है, जो अपने साथ के लोगों से यह कह रहा है कि उसके पास मत जाओ, वह चारा दूर ले जाएगी।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद वन विभाग इसकी जांच में जुटा है कि यह वीडियो किसने बनाया है और यह किस जगह का है। रिपोर्ट के अनुसार, सीसीएफ एपी सिंह ने कहा, “हमें यह वीडियो प्राप्त हुआ, जिसके बाद हम इलाके की जांच कर रहे हैं। यह लैंडस्केप गिरनार सैंक्चुअरी इलाके का प्रतीत होता है। इस वीडियो में जो जमीन दिखाई दे रही है, वैसी ही सैंक्चुअरी के अंदर और बाहर भी है। फिलहाल, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं। इसके साथ ही हम यह भी जांच कर रहे हैं कि यह वीडियो हाल ही में शूट किया गया है या पहले का है।”

वहीं, गांधीनगर वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी दी कि केंद्रीय मंत्री मेनका ने गांधी वन विभाग से संपर्क कर इस वीडियो में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि स्थानीय लोग शेरों के आगे जिंदा जानवरों को परोसते हैं। पर्यटकों को लायन शो दिखाने के लिए वे प्रत्येक शो के लिए करीब 5 हजार से 10 हजार रुपए तक वसूलते हैं। इस तरह जानवरों पर अत्याचार करना गैरकानूनी है और एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *