IPL 2018: गौतम गंभीर का एलान- आखिरी सीजन खेल रहा हूं, दिल्‍ली को जिता कर कहना चाहूंगा अलविदा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने गुरुवार (5 अप्रैल) को स्पष्ट किया कि ये उनके लिए आखिरी सीजन होगा। गंभीर ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि वह अपनी घरेलू टीम को चैम्पियन बनाने के बाद ही इसे अलविदा कहें। गंभीर आईपीएल के शुरुआती तीन सत्र में दिल्ली के कप्तान थे। इसके बाद उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स का दामन थाम लिया था। गंभीर अपनी कप्तानी में कोलकाता को दो बार चैम्पियन बना चुके हैं, लेकिन अब उन्होंने एक बार फिर से दिल्ली की कप्तानी संभाली है और उनकी कोशिश होगी कि वह दिल्ली को पहला आईपीएल खिताब दिलाएं।

गंभीर ने कहा,”मेरी पूरी कोशिश होगी कि जहां से मैंने आईपीएल शुरू किया था, वहीं से इसे खत्म करूं, लेकिन खिताबी जीत के साथ। दिल्ली की टीम में इस बार काफी अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टीम के पास इस बार ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रूप में बेहद अनुभवी और आक्रामक कोच भी हैं। निश्चित रूप से इससे टीम को काफी फायदा होगा। टीम के सभी खिलाड़ी इस बार कुछ नया करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।”

यह पूछे जाने पर कि कोलकाता को दो बार चैम्पियन बनाने के बाद क्या दिल्ली भी उनकी कप्तानी में चैम्पियन बनेगी, गंभीर ने कहा ,”कोई भी टीम खिताब तभी जीतती है, जब टीम के सभी सदस्य अपना सामूहिक योगदान देते हैं। टीम को चैम्पियन बनाने में कप्तान का कम, खिलाड़ियों का ज्यादा योगदान होता है। दिल्ली में भी कोलकाता की तरह ही काफी अच्छे खिलाड़ी हैं, बस उन्हें सही समय पर सही प्रदर्शन करने की जरूरत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *