CWG 2018 DAY 2, LIVE UPDATES: यहां देखें कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन का लाइव टेलीकास्ट…

भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में गुरुवार (5 अप्रैल) को पहले दिन महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने 48 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। उनके अलावा गुरुराज ने पुरुषों के 56 किलोवर्ग का रजत पदक अपने नाम किया। स्टार भारतीय महिला भारोत्तोलक चानू ने सभी की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। मणिपुर की चानू ने इस स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वियों को आस-पास भी नहीं भटकने दिया। चानू ने एक साथ राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड और गेम रिकॉर्ड अपने नाम किए।

वहीं देश को तैराकी स्पर्धा में निराशा हाथ लगी। भारतीय तैराक वीरधवल खड़े और श्रीहरि नटराज अपनी-अपनी स्पर्धाओं में सेमीफाइनल तक की राह तय करने के बाद बाहर हो गए। वीरधवल को जहां पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होना पड़ा, वहीं नटराज भी पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए।

CWG 2018 DAY 2, LIVE UPDATES :

-चंदन सिंह, सुनिल बहादुर और दिनेश कुमार की भारतीय टीम को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को निराशाजनक प्रदर्शन करने का खामियाजा इंग्लैंड के खिलाफ हार के रूप में भुगतना पड़ा।

-महिला हॉकी के पहले क्वार्टर खत्म होने पर भारतीय टीम 1-0 से आगे है। भारतीय आज कल से बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रही है। हालांकि, मलेशिया की टीम को भी गोल करने के कई अवसर मिले, लेकिन वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाई।

-मिक्स्ड टीम ग्रुप स्टेज ग्रुप ए बैडमिंटन के दूसरे मैच में भारत के किदांबी श्रीकांत और स्‍कॉटलैंड के कयरन मेरियलेज के बीच मुकाबला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *