लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप की होने वाली सास हैं प्रोफेसर, देखें- ऐसा होगा ससुराल

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े पुत्र और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। इस बार वो बिगड़े बोल या ड्रेस के लिए सुर्खियों में नहीं हैं बल्कि अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। हालांकि, ये मामला लालू परिवार का निजी है बावजूद इसके मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। बता दें कि तेज प्रताप की शादी राजद के विधायक एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय के साथ तय हुआ है। ऐश्वर्या के दादाजी दारोगा राय 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री थे। पूर्व मंत्री चंद्रिका राय ने यानि ऐश्वर्या के पिता ने मीडिया से बातचीत में इस रिश्ते की पुष्टि भी कर दी है।

गौरतलब है कि चंद्रिका राय लालू-राबड़ी सरकार में भी मंत्री रहे हैं। पिछली महागठबंधन सरकार में भी वो मंत्री थे। फिलहाल सारण के परसा से वो राजद के विधायक हैं। चंद्रिका राय की पत्नी यानी तेज प्रताप की होने वाली सास पूर्णिमा राय पटना वूमेन्स कॉलेज में प्रोफेसर हैं और बिहार महिला उद्योग संघ की उपाध्यक्ष भी हैं। उनके तीन बच्चे हैं, जिसमें दो बेटियां और एक बेटा है। बड़ी बेटी ऐश्वर्या तो छोटी बेटी का नाम आयुषी है। ऐश्वर्या की स्कूली शिक्षा पटना में हुई, जबकि उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई। उन्होंने दिल्ली से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है।

तेज प्रताप की शादी राजद के विधायक एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय के साथ तय हुआ है।

ऐश्वर्या राय का परिवार बिहार के बड़े राजनीतिक परिवारों में शामिल रहा है। दादा दारोगा राय कांग्रेसी थे लेकिन 1990 के दौर में जब देश में जनता दल परिवार राजनीति में प्रभावी होने लगा तब पिता चंद्रिका राय भी लालू यादव के साथ हो लिए। दारोगा राय के पांच पुत्रों में चंद्रिका राय दूसरे नंबर के बेटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *