Video: हरियाणा में डीएसपी की शिकायत करने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट पर हुआ दूसरा लगातार हमला

हरियाणा के जींद में दस दिनों के भीतर आरटीआई एक्टिविस्ट सुनील कपूर पर दूसरी बार हमला हुआ। नकाबपोश हमलावरों ने उन्हें सड़क पर दौड़ाकर लाठियों से जमकर पीटा। दुकान में बैठे 29 वर्षीय कपूर ने जब नकाबपोश हमलावरों को अपनी ओर आते सीसीटीवी कैमरे में देखा तो ज्वेलरी दुकान का गेट खोलकर भागने लगे। बावजूद इसके हमलावरों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और लाठियों से जमकर पीटा। परिवार वाले उन्हें लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने बेहतर उपचार के लिए दूसरी जगह रेफर कर दिया।इसके बाद परिवार के लोग एक प्राइवेट हास्पिटल में लेकर पहुंचे। जहां घुटने का ऑपरेशन होना है।

डीएसपी रैंक के अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत करने के बाद यह दूसरी बार कपूर पर हमला हुआ है। आरटीआई कार्यकर्ता के पिता ओमप्रकाश ने कहा कि उनके बेटे ने पुलिस अधिकारी का घूस लेता वीडियो तैयार कर जांच के लिए आईजी और डीजीपी को पत्र लिखा। जिस पर डीएसपी ने बीते तीन मार्च को अपने लोगों के जरिए जालसाजी और जबरन वसूली का केस दर्ज करा दिया।

 

ओमप्रकाश ने कहा कि 26 मार्च को पुलिस ने बिना किसी सुबूत के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया। उसी रात कुछ नकाबपोश गुंडे घर पर भेजे गए। जिन्होंने परिवार वालों को बुरी तरह पीटा। ओमप्रकाश ने कहा कि पहली बार हमले के बाद सुनील ने स्थानीय पुलिस को सुरक्षा के लिए लिखा। मगर पुलिस सुरक्षा प्रदान नहीं की गई। हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जींद के इस्पेक्टर जगबीर सिंह ने कहा कि पीड़ित का बयान दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है। गुहार लगाने के बाद भी सुरक्षा न मिलने के सवाल पर इंस्पेक्टर ने कहा कि यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *