Video: देखें जब वेश्यालय में जाने से रोका तो पाकिस्तानी पुलिसवालों से कैसे उलझे चीनी कर्मचारी, वीडियो वायरल

हाल ही के महीनों में चीन और पाकिस्तान विकास कार्य में एक साथ काम करके एक दूसरी के करीब आए हैं। वहीं पाकिस्तान में काम कर रहे चीनी कर्मचारी देश में खुद की जान पर खतरा महसूस कर रहे हैं। मंगलवार को चीनी कर्मचारियों और पाकिस्तानी पुलिस अधिकारियों के बीच झगड़े का मामला सामने आया है। पुलिस का आरोप है कि चीनी कर्मचारियों को रेड लाइट इलाके में जाने से रोका गया तो उन्होंने पुलिस के साथ बहसबाजी की जो कि बाद में हाथापाई में तब्दील हो गई। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसके बाद हर तरफ से पाकिस्तान और चीन की आलोचना की जा रही है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, चीनी कर्मचारियों ने उन्हीं पुलिसवालों के साथ हाथापाई की जिन्हें उनकी सुरक्षा में लगाया गया था। यह घटना भावलपुर और फैसलाबाद के बीच बन रहे हाईवे के निर्माण के प्रोजेक्ट इलाके खानेवाल में हुई। स्थानीय मीडिया के अनुसार, चीनी इंजीनियर्स और अन्य कर्मचारी अपने कैंप को छोड़कर बाहर निकलना चाहते थे। इंजीनियर्स और कर्मचानी बिना सुरक्षा के लिए निकलना चाहते थे इसलिए पुलिस ने उन्हें बाहर निकलने नहीं दिया, जिसके बाद चीनी कर्मचारी भड़क गए।

स्थानीय प्रशासन का आरोप है कि चीनी कर्मचारियों ने पहले सुरक्षाकर्मियों को धमकी दी और फिर बाद में उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। कई कर्मचारी अपना विरोध जताते हुए पुलिस की गाड़ियों पर चढ़कर हंगामा करने लगे और कईयों ने पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों के निवास स्थान की पावर सप्लाई भी काट दी। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक चीनी कर्मचारी ने एक सुरक्षाकर्मी के सिर पर कुर्सी तक फेंक दी थी। किसी तरह चीनी कर्मचारियों के हंगामे को मंगलवार को शांत कराया गया लेकिन अगले दिन उन्होंने निर्माण कार्य बंद रखा, कार्य में लगाई गई मशीनों को गायब कर दिया। इसके बाद उन्होंने सरकार को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया कि यह हमला सुरक्षाकर्मियों द्वारा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *