सलमान खान को मिली काला हिरण शिकार मामले में जमानत, जोधपुर जेल से बाहर आए सलमान

जोधपुर की सेशन कोर्ट ने सलमान को जमानत दे दी है। सेशन कोर्ट ने दोनों पक्ष के वकीलों की दलीले सुनने के बाद लंच तक अदालत की सुनवाई स्थगित कर दी थी। बता दें कि सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को बचाव पक्ष के वकील महेश बोड़ा की दलीलें सुनी थी और आज सेशन कोर्ट ने सरकारी वकील की दलीलें सुनी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को राजस्थान न्यायिक व्यवस्था में बड़ा बदलाव हुआ था, जिसके तहत राजस्थान के 87 जजों का तबादला हुआ था। तबादला हुए जजों में सलमान खान की जमानत मामले की सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी का नाम भी शामिल है। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे सलमान खान की जमानत पर सुनवाई फिलहाल टल सकती है, लेकिन कयासों के उलट जज रविंद्र जोशी सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने कोर्ट पहुंच गए।

जोधपुर कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान दो दिन जेल में बिताने के बाद रिहा हो गए. जेल से वह सीधे एयरपोर्ट के लिए निकल गए. वह आज ही मुंबई के लिए रवाना होंगे. सलमान खान को 50-50 हजार के दो मुचलकों की शर्त पर कोर्ट ने जमानत दी है.

खबर है कि सलमान खान के वकील महेश बोड़ा ने आज अदालत में दलील दी है कि सलमान खान पहले के मामलों में भी जमानत पर रहे हैं और वह हमेशा से देश के कानून का ईमानदारी से पालन करते आ रहे हैं, इसलिए उन्हें काले हिरण शिकार मामले में भी जमानत दी जानी चाहिए। हालांकि सरकारी वकील द्वारा सलमान की जमानत का पुरजोर विरोध किया गया। इससे पहले सलमान की जमानत पर शुक्रवार को भी सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई थी। शुक्रवार को वकील महेश बोड़ा ने सलमान का पक्ष रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *