बलात्‍कार के आरोपी को सब-इंस्‍पेक्‍टर द्वारा बेल्‍ट्स से पीटने का वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश में एक बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक सब-इंस्पेक्टर ने पहले तो रेप के आरोपी को थाने में जमकर पीटा की और फिर उसे खुद ही क्लीन चिट दे दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला मऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। छात्रा के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि 11वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई कर रही थी। एक दिन इसी गांव में अपने नाना-नानी के यहां रह रहा युवक छात्रा को अपने साथ बहला-फुसलाकर अपने किसी जानकार के यहां ले गया।

13 दिनों तक आरोपी ने छात्रा के साथ बलात्कार किया और फिर बाद में उसे घर के बाहर छोड़ गया। इसके बाद आरोपी के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत और अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। हालांकि पुलिस द्वारा जब पीड़िता का मेडिकल कराया गया था तो उसमें रेप की पुष्टि नहीं हुई थी। इतना ही नहीं छात्रा ने भी उसके साथ रेप होने की बात से इनकार किया था। बताजा जा रहा है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो उसी दौरान का है।

पुलिस ने उस समय आरोपी को हिरासत में लेकर उससे जबरन रेप की बात कबूल करवाने की कोशिश की थी लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया था। इस वीडियो के अब वायरल होने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया और एसपी ने आरोपी सब-इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया। इतना ही नहीं आरोपी सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। पुलिस द्वारा इस प्रकार के काम को अंजाम देना यूपी पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े करता है। पुलिस प्रशासन को इस मुद्दे को गंभीरता से लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *