आईपीएल में पहली बार ऐसी गलती: एक ओवर में फेंकीं सात गेंदें, अंपायर ने भी ध्यान नहीं दिया

सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। इस जीत के हीरो टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन रहे। धवन ने 57 गेंदों में नाबाद 77 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने का काम किया। राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे दूसरे ओवर में स्लिप में धवन का कैच लेने में असफल रहे और उनकी यह एक गलती टीम पर भारी पड़ गई। वहीं, गेंदबाजी में भी राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज बेन लाफलिन के साथ कुछ ऐसा हुआ, जो आज से पहले आईपीएल में किसी गेंदबाज के साथ नहीं हुआ था। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन लाफलिन को इस साल राजस्थान ने अपनी टीम में शामिल किया था। दरअसल, लाफलिन पारी का 12वां ओवर लेकर आए और अपने ओवर के दौरान सात गेंदें फेंक डाली। हैरान करने वाली बात तो यह रही कि मैदान पर मौजूद दोनों अंपायरों में से किसी ने उन्हें रोका भी नहीं।

12 वें ओवर की अंतिम गेंद पर शिखर धवन ने चौका जड़ और स्ट्राइक बदलने जा ही रहे थे कि अंपायर ने उन्हें रोक दिया। लाफलिन ने इसके बाद इस ओवर में एक और गेंद फेंक दी। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर भी इस घटना को देख हैरान रह गए। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 125 रनों पर ही सीमित कर दिया था।

वहीं, हैदराबाद ने आसान से लक्ष्य को 15.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। हैदराबाद की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 57 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 77 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 36 रनों की नाबाद पारी खेलने में कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *