नर्सरी में पढ़ने वाले चार साल के बच्चे का फीस ना जमा होने पर मासूम को बेरहमी से पीटा, दिखे चोट के कई निशान

तेलंगाना के एक स्कूल मे नर्सरी में पढ़ने वाले चार साल के बच्चे की बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. इस मासूम पर उसके स्कूल के एक टीचर ने सिर्फ़ इसलिए हैवानियत भरा वार्ताव किया क्योंकि उसके पेरेंट्स ने उसकी फीस ना जमा की थी

आरोप है कि स्कूल के एक शिक्षक ने नर्सरी क्लास में पढ़ने वाले इस मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। बतलाया जा रहा है की बच्चे के परिजनों ने स्कूल की फीस जमा करने में देर कर दी थी। इसी बात पर स्कूल एक शिक्षक इतने नाराज हुए कि उन्होंने इस मासूम की डंडे से पिटाई कर दी। मासूम के शरीर पर चोट के कई निशान हैं। घटना तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में कृष्णावेली हाई स्कूल की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पीड़ित बच्चे के माता-पिता प्लंबर का काम करते हैं। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से स्कूल की फीस देने में उन्हें थोड़ी देरी हो गई।

स्कूल में मासूम बेटे की बेरहमी से पिटाई किये जाने से नाराज माता-पिता ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है। स्कूल शिक्षक द्वारा बच्चे की पिटाई करने के मामले में पुलिस ने धारा 273 धारा 324 धारा 506 और धारा 75 यानी जुवेनाइट जस्टिस एक्ट के तहत भी मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जरुरी जांच की जा रही है और स्कूल प्रबंधन तथा आरोपी टीचर पर कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब तेलंगाना में कोई ऐसी गंभीर घटना हुई हो। बच्चों पर जुल्म को लेकर तेलंगाना में अक्सर ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायतें मिलती रहती हैं। लेकिन स्कूलों में बच्चों पर अत्याचार की घटनाएं नहीं रुक रही हैं। पिछले महीने एक शिक्षक स्कूल में बच्चों को पीटते हुए कैमरे में कैद हुआ था। बच्चे के माता-पिता ने स्कूल फीस  देने में देरी कर दी थी इसी वजह से इस शिक्षक ने भी बच्चे की पिटाई की थी। चारमीनार स्थित गौथम मॉडल स्कूल की यह घटना थी। उससे पहले फरवरी के महीने में भी हैदराबाद में ऐसी ही घटना सामने आई थी। यहां 2000 रुपए स्कूल फीस नहीं देने पर एक शिक्षक ने एक बच्ची को घंटों क्लास रूम से बाहर खड़ा कर दिया था। इस घटना का बच्ची के दिमाग पर इतना असर हुआ था कि उसने आत्महत्या कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *