डीयू में यूपी-बिहार के लड़कों से हफ्ता वसूली? मारपीट का वीडियो आया सामने

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में एक बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर कुछ लड़कों द्वारा किरोड़ी मल कॉलेज के एक छात्र के साथ मारपीट की गई है। यह घटना 15 मार्च की है जो कि कॉलेज के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित छात्र ने बताया कि पैसों के लिए उसके साथ मारपीट की गई थी। छात्र ने यह भी बताया कि आरोपियों ने उसे पीटते हुए यूपी-बिहार वाला कहा था।

एएनआई से बातचीत के दौरान पीड़ित छात्र ने कहा, “उन्होंने मुझसे पैसे मांगे थे और उन्होंने मुझपर यह कहते हुए हमला किया कि तुम यूपी-बिहार के हो यहां तुम्हारी नहीं चलती।” इतना ही नहीं पीड़ित छात्र ने यह भी आरोप लगाया है कि उसने जब इस मामले की शिकायत पुलिस से की तो उसकी मदद नहीं की गई। पीड़ित ने कहा, “मैंने इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी लेकिन उन्होंने मेरी समस्या को गंभीर रूप से नहीं लिया।” इस घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक लड़के को घेरे खड़े हुए हैं।

लड़के और आरोपियों के बीच किसी बात को लेकर बहसबाजी होती है जिसके बाद वे छात्र को बुरी तरह से पीटना शुरू कर देते हैं। इसी बीच कॉलेज का गार्ड बाहर निकलकर आता है जिसके बाद आरोपी युवक वहां से भाग खड़े होते हैं। हाल ही के दिनों में दिल्ली विश्वविद्यालय में हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं। फरवरी में दयाल सिंह कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र की उसके सीनियर्स ने बुरी तरह पिटाई कर दी थी। इस घटना को लेकर यह बात सामने आई थी कि आरोपियों ने छात्र की इसलिए पिटाई की थी क्योंकि वह एसटी जाति से ताल्लुक रखता था। इस हमले में पीड़ित छात्र को 14 टांके आए थे। इससे पहले भी दिल्ली से बाहर के छात्रों पर हमले के मामले सामने आते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *