‘पत्नी बहुत याद कर रही है, छुट्टी दे दिजिए’, वायरल हो रही सिपाही की छुट्टी की अर्जी

‘पत्नी बहुत याद कर रही है, छुट्टी दे दिजिए’,। यह गुजारिश है यूपी पुलिस के एक जवान की अपने अफसरों से। यूपी पुलिस का यह जवान आगरा जिले में तैनात है और उसे करीब आठ दिनों की छु्ट्टी की निहायत ही आवश्यकता है। इस जवान ने अपने अफसरों को अपनी छुट्टी के लिए जो एप्लिकेशन दी है उसे पढ़कर एक बात तो आप की भी हंसी छूट जाएगी। आगरा में तैनात इस सिपाही का नाम मनोज है। छुट्टी के लिए अफसरों की भेजी गई उसकी अर्जी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

मनोज ने लिखा कि ‘ उनकी अभी नई-नई शादी हुई है और उनकी पत्नी उन्हें बहुत याद कर रही हैं, इसलिए उनका घर जाना अति आवश्यक है। मनोज ने अपने अफसरों से आठ दिनों की कैजुएल लीव (CL) मांगी थी। हालांकि सिपाही द्वारा दिये गये इस प्रार्थना पत्र पर उन्हें छुट्टी तो दे दी गई है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस अर्जी को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

पढ़िए मनोज का पूरा लीव एप्लीकेशन:

अब तक आपने कई तरह के लीव एप्लीकेशन देखे होंगे लेकिन यकीनन एक पुलिस वाले की यह अर्जी अपने आप में अनूठी है। सिपाही मनोज ने अपनी अर्जी में अपने सीनियर्स से कहा है कि वो उनकी स्थिति को समझने की कोशिश करें और उन्हें छुट्टी प्रदान करने की कृपा करें। खास बात यह भी है कि मनोज अपनी व्यथा अपने सीनियर्स को समझाने में कामयाब भी रहे।

मनोज की लिखी छुट्टी की यह अर्जी हमारे चेहरे पर थोड़ी मुस्कान जरुर लाती है लेकिन एक बार यह हमें पुलिस वालों की हालत पर सोचने के लिए मजबूर भी करती है। यह सच है कि हर दिन 24 घंटे हमारी सुरक्षा में हमेशा तत्पर रहने वाले पुलिस वालों की ड्यूटी बेहद कड़ी होती है। हमेशा लोगों की सेवा में जुटे रहने वाले इन जवानों को छुट्टियां बहुत कम मिल पाती है। यहां तक की पर्व-त्योहार के मौसम में भी यह जवान हमारी रक्षा के लिए अपनी ड्यूटी कर रहे होते हैं। हालत यह है कि एक-एक छुट्टी के लिए पुलिसकर्मियों को इसका कारण बताना पड़ता है। पुलिस महकमे में छुट्टियों को लेकर अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सभी परेशान रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *