युवक को भरी पंचायत में रस्सी से बांधकर निर्ममतापूर्वक पीट रहे दबंगो का वीडियो हुआ वायरल

बिहार के खगड़िया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें गांव के दबंक एक युवक को रस्सी से बांधकर निर्ममतापूर्वक पीट रहे हैं। पिछले कुछ समय से दंगों की आंच में कई जिलों के झुलसने से नीतीश सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घिर चुकी है। ऐसे में अब गांवों से दबंगों की हरकतें भी कानून-व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लगा रहीं हैं। कहा जाता है कि कई गांवों में दबंगों की हनक ऐसी है कि उनकी इजाजत के बगैर पत्ता भी नहीं हिलता।
कुछ ऐसी ही घटना खगड़िया जिला के बेलदौड़ थाने क्षेत्र में सामने आई है। पनसलबा पंचायत के मुखिया पति ने पंचायत लगाकर एक युवक की जमकर पिटाई की । वायरल हो रहे वीडियो में में रस्सी से बंधा युवक अपने बचाव के लिए चीख रहा है, लेकिन उसके बचाव में कोई सामने नहीं आ रहा है, उल्टे लोग मौज ले रहें हैं।

यह वीडियो सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड विधायक पन्नालाल पटेल के गांव का बताया जाता है। वीडियो में युवक पर डंडा चलाने वाला जो शख्स दिख रहा है वो पनसलवा पंचायत के मुखिया पति भूषण कुमार है। मुखिया पति विधायक पन्ना लाल पटेल के रिश्तेदार बताए जाते हैं। हाथ में रस्सी पकड़ने वाले युवक की पहचान प्रदीप भगत के रूप में बताई जा रही।

बिहार में पिटाई

खगडिया.बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही सूबे में सुशासन का दावा कर लें लेकिन ये जमीन पर नहीं दिखता। यहाँ तो दबंगों की समानांतर हुकूमत चलती है। ये अलग बात है, कुछ घटनाये सतह पर आ जाती है बाकी दम तोड़ देती है। कुछ ऐसी ही घटना खगड़िया जिला के बेलदौड़ थाने क्षेत्र आ रही है। पनसलबा पंचायत के मुखिया पति ने पंचायत लगाकर एक युवक की जमकर पिटाई की है। वायरल हो रहे वीडियो में में लड़का रस्सी से बंधा युवक अपनी बचाव के लिए चिख रहा है लेकिन उसके बचाव में कोई सामने नहीं आ रहा है,-पंकज श्रीवास्तव, पटना

Posted by जौनपुरनामा on Wednesday, April 11, 2018

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक रंजीत पनसलवा गांव का ही रहने वाला है उस पर मोटरसाईकिल चोरी का आरोप लगा है। उसे पकड़कर लाया गया और पंचायत लगा कर सभी के सामने उसकी पिटाई की गयी। आरोपी युवक रंजीत की माने तो उसका दोस्त उसे बेवजह फंसाना चाह रहा था इसलिए वह गांव से भागकर सहरसा में रह रहा था। उसे जबरन सहरसा से उठाकर पनसलवा गांव लाया और पहले पिटाई भी किया और फिर 76 हजार रुपया जुर्माना लेकर छोड़ दिया गया। युवक इस घटना के बाद से काफी डरा सहमा हुआ है और उसने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाया है।

पंकज श्रीवास्तव, पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *