राहुल गांधी से साईं भक्तों की अपील- राजनीति में शिर्डी को घसीटने के लिए मांगें माफी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पीयूष गोयल पर हमला करते हुए शिर्डी का नाम लेना विवादित हो गया है। राहुल गांधी के उस बयान पर शिर्डी के श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट की तरफ से आपत्ति दर्ज कराई गई है। ट्रस्ट की तरफ से राहुल गांधी के उस ट्वीट को अपमानजनक बताया गया है। बता दें कि राहुल गांधी ने केद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर हमला करते हुए अपने ट्वीट में लिखा था कि ‘शिर्डी के चमत्कारों’ की तो कोई ‘सीमा’ ही नहीं है। राहुल गांधी के उस ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए शिर्डी के श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट के चेयरमैन सुरेश हवारे ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में राहुल गांधी के ट्वीट का स्क्रीन शॉट लगाते हुए लिखा गया है- ‘राहुलजी, राजनैतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच “शिर्डी “ को खींचना बहुत दर्दनाक है। इससे देश-विदेश के साई भक्तों को बहुत ठेस पहुंची है। सभी साईं भक्तों की ओर से हम इसकी निंदा करते हैं। इस अपमान के लिए साईं भक्तों से आपको माफी मांगनी चाहिए।’

बता दें कि कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की पत्नी सीमा ने 1 लाख रुपए से एक कंपनी शुरू की और पिछले दस सालों में ही उसका मुनाफा 30 हजार करोड़ रुपए तक पहुंच गया। कांग्रेस ने सीमा गोयल की कंपनी के शिर्डी की एक कंपनी के साथ सांठ-गांठ के आरोप लगाए थे। उन्होंने एक रिपोर्ट शेयर किया था जिसमें कहा गया था कि शिर्डी के प्रमोटर्स ने इंटरकॉन एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड नामक एक कंपनी को भी इनसिक्योर लोन दिया था, जिसे पीयूष गोयल की पत्नी रन कर रही थीं।

रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2016 में इंटरकॉन ने अपने रिटर्न में बताया कि शिर्डी के प्रमोटर्स की स्वामित्व वाली एक कंपनी असीस इंडस्ट्रीज़ का उस पर 1.59 करोड़ रुपए का बकाया है। जब असीस इंडस्ट्रीज़ ने गोयल की पत्नी की कंपनी को रुपया उधार के रूप में दिया था तब शिर्डी के पास 4 करोड़ प्रॉविडेंट फंड डिफ़ॉल्ट थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *