राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी प्रतियोगिता में इंग्लैंड को हराकर पूल बी में शीर्ष पर रहा भारत

वरुण कुमार और मनदीप सिंह के अंतिम क्षणों में किए गए गोल के दम पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को यहां इंग्लैंड पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज करके राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी प्रतियोगिता के पूल बी में शीर्ष स्थान हासिल किया। वरुण कुमार ने 59 वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके स्कोर 3-3 से बराबर किया जबकि मनदीप सिंह ने 60 वें मिनट में विजयी गोल दागा।

रुपिंदर पाल सिंह (51 वें मिनट) और मनप्रीत सिंह (33 वें मिनट) भारत की तरफ से अन्य गोल स्कोरर थे। इंग्लैंड के लिए डेविड कोंडोन (17 वें), लियाम अंसेल (52 वें) और सैम वार्ड (56 वें मिनट) ने गोल किए। भारत के अंतिम लीग मैच से उसके सेमी फाइनल के प्रतिद्वंद्वी का फैसला भी तय हो गया। भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जबकि इंग्लैंड का सामना मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया से होगा। वह मनप्रीत का मैदान के मिडफील्ड से बनाया गया शानदार मूव था जिस पर मनदीप ने डिफलेक्ट करके विजयी गोल दागा।

भारतीय कोच सोर्ड मारिन ने कहा कि मैदान पर इस तरह की कड़ी मेहनत का ही हमने पिछले कुछ सप्ताहों में बंगलुरु में अभ्यास किया था। वहां हमने अनुशासन और जीत की मानसिकता पर अधिक जोर दिया था। मुझे खुशी है कि औसत शुरुआत के बाद टूर्नामेंट में सही समय पर खिलाड़ियों ने ऐसा खेल दिखाया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बारे में कोच ने कहा कि मैं चाहता हूं कि वे ऐसी विजयी लय बनाए रखें। न्यूजीलैंड की टीम अच्छी है। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था और मैं चाहता हूं कि खिलाड़ी अब पूरा ध्यान सेमी फाइनल पर दें। भारत और इंग्लैंड के बीच पूल बी में शीर्ष पर पहुंचने के लिए मुकाबला था। इन दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाया और दर्शकों ने रोमांचक खेल का लुत्फ उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *