पाकिस्तान में इमरान खान को भगवान शिव के रूप में दिखाने पर संसद से लेकर सड़क तक प्रदर्शन

भगवान शंकर की तस्वीर में पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान का चेहरा, पाकिस्तान में ये मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान को भगवान शिव के रूप में दिखाए जाने पर बवाल हो गया। संसद से लेकर सड़क तक लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्तान के हिंदुओं ने इसे भावनाओं से खिलवाड़ बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। शिव के रूप में इमरान खान की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।खास बात है कि इस तस्वीर को पाकिस्तानी संसद ने भी गंभीरता से लेते हुए संघीय जांच एजेंसी(एफआईए) को सौंपी है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पर भगवान शिव के रूप में इमरान खान के चित्रण में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हाथ सामने आ रहा है। पाकिस्तानी संसद में बुधवार(11अप्रैल) को विपक्षी दल पीपीपी के रमेश लाल ने कहा कि इमरान खान को शिवजी के रूप में पेश करना गंभीर मामला है। जिस पर संसद प्रमुख ने गृहमंत्री तलाल चौधरी से रिपोर्ट मांगी। रमेश लाल ने कहा कि किसी धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना संविधान के खिलाफ है।

View image on Twitter 

उधर सोशल मीडिया पर भी हिंदूओं ने इसकी आलोचना शुरू कर दी है।पेशावर निवासी हिंदू केदारनाथ ने ट्वीट कर इस घटना पर एतराज जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘अगर हम पाकिस्तान में समान नागरिक हैं तो यह क्या है? यह इस्लाम में तो नहीं है। हम इसके खिलाफ ऐक्शन चाहते हैं। हम पाकिस्तानी हैं लेकिन सबसे पहले हम हिंदू हैं। इस फेसबुक फेज के खिलाफ ऐक्शन लिया जाना चाहिए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *