मोदी के चेन्नई पहुंचने से पहले एयरपोर्ट पर काले झंडों के साथ पहुंचे प्रदर्शनकारी, कई हिरासत में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (12-04-2018) चेन्नई पहुंचे। प्रधानमंत्री ने यहां महाबलीपुरम में लगे रक्षा प्रदर्शनी (डिफेंस एक्सपो) 2018 का उद्घाटन किया। लेकिन प्रधानमंत्री के चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचने से पहले यहां काले झंडे दिखलाए गए। इस वक्त पूरे तमिलनाडु में कावेरी जल बंटवारे को लेकर किसान समेत कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और संगठन जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। चेन्नई एयरपोर्ट के पास अलांदुर क्षेत्र में इन प्रदर्शनकारियों ने हाथों में काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया। एयरपोर्ट के करीब वजाविरिमै काची नेता वेलमुरगन और कई अन्य प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्त हंगामा और प्रदर्शन किया। बाद में वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने वेलमुरगन समेत कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। बता दें कि प्रदर्शनकारी चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन ना कराने को लेकर पहले ही चेतानवी दे चुके हैं। जिसके मद्देनजर आईपीएल प्रशासन ने चेन्नई में आईपीएल के मैचों के आयोजन कार्यक्रम में फेरबदल भी कर दिया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री आज एक दिन के उपवास पर हैं, लेकिन फिर भी वो देश के सबसे बड़े हथियारों के मेले यानी डिफेंस एक्स्पो का उद्घाटन करने चेन्नई पहुंचे। चार दिन तक चलने वाले एक्सपो में रक्षा साजो-सामान बनाने वाली 670 से ज्यादा कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। दसवीं बार आयोजित होने वाले इस मेले का थीम इस बार ‘इमर्जिंग डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग हब’ है। केंद्र सरकार डिफेंस एक्स्पो को भारतीय सेनाओं के ट्रांसफॉरमेशन की दिशा में पहला गंभीर प्रयास दिखाने की कोशिश कर रही है। पहली बार डिफेंस एक्सपो में भारत अपनी रक्षा निर्यात क्षमता का प्रदर्शन करेगा। भारत की तरफ से भाग लेने वाली कंपनियों में इस बार जीएसएल, एचएसएल, बीडीएल, बीईएल, टाटा और भारत फोर्ज जैसी कई अन्य दूसरी बड़ी कंपनियां शामिल हैं।

उपवास पर होने के बावजूद प्रधानमंत्री ने मेले में लोगों को संबोधित भी किया। यहां अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ये देखकर खुशी हो रही है कि 500 से अधिक देशी और 150 से अधिक विदेशी कंपनियां यहां मौजूद हैं। करीब 40 से अधिक देशों ने अपने प्रतिनिधियों को यहां पर भेजा है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश लोगों को बचाना और शांति स्थापित करना है। इसके लिए हम अपनी सैन्य ताकतों का हर तरह से साथ देने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *