महिला ने दिल्‍ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के दो सदस्यों पर लगाए नौकरी के बदले सेक्‍स की मांग के आरोप

दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के दो सदस्‍यों पर एक महिला द्वारा नौकरी के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग रखने सनसनीखेज आरोप लगाया गया है मीडीया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार परमजीत खन्‍ना (26) ने ने आरोप लगाया कि  गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के दो सदस्‍यों ने नौकरी के बदले सेक्‍स की मांग की थी। उन्‍होंने कमेटी से इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। परमजीत के अनुसार, वह 7 मार्च को कमेटी के सदस्‍य हरजीत सिंह से नौकरी मांगने गई थीं। आरोप है कि उन्‍होंने नौकरी देने के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग रखी थी। कुछ दिनों बाद वह कमेटी के एक अन्‍य सदस्‍य सुखविंदर सिंह से मिलने गई थीं। उन्‍होंने भी सेक्‍स की मांग की थी। इसके बाद परमजीत ने दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी से 20 मार्च को इसकी शिकायत की थी, लेकिन 20 दिन बाद भी कमेटी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

परमजीत खन्‍ना इस सिलसिले में सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के महासचिव से भी मुलाकात करने गई थीं। उन्‍होंने कहा, ‘मैंने 28 मार्च को दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा के आवास पर गई थी। उस वक्‍त वह मौजूद नहीं थे, ऐसे में मैंने वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को लिखित में शिकायत सौंपी थी। लेकिन, उनकी तरफ से भी अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।’ सिरसा ने बाद में बताया कि उन्‍होंने इस मामले की छानबीन के लिए समिति गठित कर दी है। आरोपी व्‍यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा, ‘मामले की जांच के लिए तीन सदस्‍यीय समिति गठित की गई है। महिला के आरोप सही पाए जाने पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।’

दिल्‍ली पुलिस में भी दर्ज कराया मामला: परमजीत खन्‍ना ने 4 अप्रैल को इस बाबत दिल्‍ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। नई दिल्‍ली इलाके के डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। डीसीपी वर्मा ने कहा, ‘छानबीन चल रही है। जांच के आधार पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। महिला की शिकायत में कुछ खामियां भी हैं। इसके कारण हमें इंतजार करना पड़ रहा है।’ परमजीत खन्‍ना ने दोनों आरोपियों को दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी से हटाने और पुलिस की ओर से कार्रवाई की मांग की है, ताकि ये दोनों कहीं भी दोबारा पावर में न आ सकें। परमजीत ने बताया कि हरजीत और सुखविंदर सिंह ने नौकरी देने के एवज में शारीरिक संबंध बनाने की मांग रखी थी और कहा था कि हर कोई ऐसा ही करता है। उनकी मां गुरुद्वारा में ही काम करती हैं, जिन्‍हें धमकी देने का आरोप भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *