पुलिस द्वारा संदिग्ध मकान पर छापे के दौरान भागते दो सेक्स वर्कर्स की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत

मुंबई में दो सेक्स वर्कर्स की मौत तीसरी मंजिल से गिरने की वजह से हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस की छापेमारी से बचने के लिए इन दोनों सेक्स वर्कर्स ने बड़ा खतरा मोल लिया और इस दौरान काफी ऊंचाई से गिरने की वजह से इनकी मौत हो गई। मुंबई पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई के ग्रैंट ईस्ट में लैमिंग्टन रोड स्थित एक मकान में छापेमारी की। डीबी मार्ग पुलिस थाने के पीछे स्थित ओम निवास बिल्डिंग में पुलिस ने यह छापेमारी की। पिछले कई सालों से पुलिस को इस मकान में जिस्मफरोशी की सूचना मिल रही थी। इसी सूचना के आधार पर पुलिस बुधवार (11-04-2018) की रात करीब 10.30 बजे इस इलाके में गश्ती पर पहुंची। आपको बता दें कि इस इलाके में जिस्मफरोशी की खबरें अक्सर आती रहती हैं।

गश्ती के दौरान पुलिस इस मकान में छापेमारी के लिए पहुंची। इस दौरान इस बिल्डिंग के निचले तल्ले पर एक शख्स पहले से निगरानी के लिए खड़ा था। पुलिस को आशंका है कि इसी शख्स ने तीसरी मंजिल पर मौजूद सेक्स वर्कर्स को पुलिस की छापेमारी की जानकारी दी। पुलिस की छापेमारी से वहां हड़कंप मच गया। मकान के तीसरी मंजिल पर मौजूद दो महिलाएं पुलिस से बचने के लिए इधर-उधर भागने लगीं।

इस बिल्डिंग की तीसरी मंजिल की खिड़की के बाहर लगी एक रस्सी के सहारे इन महिलाओं ने वहां से निकलकर भागने की कोशिश की, तभी रस्सी टूट गई और दोनों सेक्स वर्कर जमीन पर गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। इस हादसे के बाद पुलिस ने दोनों महिलाओं को तत्काल पास स्थित जेजे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों महिलाओं के सिर और नाक में फ्रैक्चर के साथ-साथ सीने और पेट में चोट के निशान मिले हैं। इलाज के दौरान इन दोनों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, इन दोनों में से एक की उम्र 50 साल जबकि दूसरे की उम्र 30 साल बताई जा रही है। दोनों पश्चिम बंगाल से यहां लाई गई थीं। इस मामले में पुलिस ने दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की तफ्तीश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि इस छापेमारी का मकसद यह पता लगाना था कि वेश्यावृत्ति में कोई नाबालिग तो शामिल नहीं है। ख़बर यह भी है कि रेड के दौरान पुलिस ने ‘प्रिवेंशन ऑफ इमोरल ट्रैफिकिंग एक्ट’ के तहत सभी नियमों का पालन किया है या नहीं, इसकी भी जांच की जाएगी और इसको लेकर कुछ पुलिस वालों से पूछताछ भी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *