सीबीआई की धौंस से सहमे कुलदीप सिंह सेंगर के समर्थक, आरोपी बीजेपी विधायक ले जाए जा सकते हैं दिल्ली

उन्नाव गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने शुक्रवार तड़के हिरासत में ले लिया। इस मामले में उनसे लंबी पूछताछ की गई। सीबीआई टीम सुबह साढ़े 4 बजे के करीब विधायक के लखनऊ स्थित आवास पर पहुंची। हिरासत में लेने से पहले सीबीआई ने विधायक से घर पर ही लंबी पूछताछ की। हालांकि, जब अफसर उनके घर पहुंचे तो वहां विधायक के बहुत सारे समर्थक इकट्ठे हो गए और हंगामा करने लगे। वे सीबीआई अधिकारियों को विधायक के पास जाने से रोकने लगे। इसके बाद अफसरों को सख्ती दिखानी पड़ी। अफसरों ने सेंगर समर्थकों को कड़े शब्दों में कहा कि अगर उनका ऐसा ही बर्ताव रहा तो यूपी पुलिस उनको नहीं बचा पाएगी। अफसरों ने समर्थकों से कहा कि वे उनका रास्ता नहीं रोक सकते। अगर उन्हें उनका काम करने से रोका गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। इसके बाद, विधायक के समर्थक कुछ नर्म पड़े और अधिकारियों को रास्ता दिया।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई अब विधायक को दिल्ली ले जाने की कोशिश में है। एजेंसी आरोपी विधायक को रिमांड पर लेकर इस मामले में पूछताछ कर सकती है। वहीं, कुछ पुलिस अधिकारियों से भी इस मामले में पूछताछ होने की संभावना है। दरअसल, यूपी पुलिस पर विधायक को लेकर नरम रुख अपनाने का आरोप लग रहा है।

उन्नाव गैंगरेप के आरोपी बीजेपी विधायक सेंगर को हिरासत में लिए सीबीआई मुख्यालय अफसर। वीडियो सोर्स: अवनीश कुमार।

Posted by Jansatta on Thursday, April 12, 2018

गुरुवार को भी हाईकोर्ट ने सख्त रुख दिखाते हुए पूछा था कि आखिर अभी तक विधायक की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? वहीं, यूपी के डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि सेंगर की गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं और उनकी गिरफ्तारी पर कोई भी फैसला अब सीबीआई करेगी। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई विधायक का पीड़ित लड़की के परिजनों से आमना-सामना भी कराकर पूछताछ कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *