राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा – आजादी के 70 साल बाद भी ऐसी घटना होना शर्मनाक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच यहां पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जम्मू के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप पर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि देश की आजादी के 70 साल बाद भी ऐसी घटनाओं का होना बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि सोचना होगा कि आखिर हम किस प्रक्रार के समाज का निर्माण कर रहे है। कोविंद ने कहा कि यह सुनिश्चित करना हम सबकी जिम्मेदारी है कि आगे से किसी भी महिला और बेटी के साथ ऐसी घटनाएं न हों। उन्होंने कहा कि देश की बेटियां अपनी जीत का परचम लहराकर दुनिया में हमारे देश का नाम रोशन कर रही हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स का जिक्र करते हुए प्रेसिडेंट ने कहा कि CWG 2018 में ही देश की कई बेटियों ने मेडल जीता है, जिनमें मेरी कॉम, मोनिका बत्रा, संगीता चानू, मीराबाई शामिल हैं। दूसरी ओर, देश की कुछ बेटियों को ऐसी घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा है।

 

राष्ट्रपति की राज्यपाल एन.एन. वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अगवानी की। इसके बाद वे राजभवन के लिए रवाना हो गए, जहां से वे कटरा में श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू) के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने जाएंगे। जम्मू के अमर महल लॉन में कोविंद के सम्मान में एक रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा।

इसके बाद राज्यपाल वोहरा उनके सम्मान में राज भवन में रात्रिभोज का आयोजन करेंगे। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को दिल्ली लौटने से पहले कोविंद ऐतिहासिक स्थल मुबारक मंडी का दौरा करेंगे। इस दौरान राष्ट्रपति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनके मार्ग में अतिरिक्त पुलिस बल और अर्धसैनिक बल तैनात रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *