बुक्‍कल नवाब ने मंदिर में चढ़ाया 20 किलो का घंटा, बोले- राम मंदिर के लिए दूंगा 15 करोड़

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से एमएलसी उम्मीदवार बुक्कल नवाब ने सूबे के एक मंदिर में 20 किलोग्राम का घंटा चढ़ाया है। हनुमान मंदिर में उन्होंने इस दौरान जय श्री राम के जयकारे भी लगाए। नवाब ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अवश्य होगा। उन्होंने कहा कि राम लला के मंदिर के लिए 15 करोड़ रुपए देंगे। नवाब के भगवा चोले में मंदिर जाने के बाद देवबंदी उलेमा ने उन पर जुबानी हमला बोला है। उलेमा ने नवाब के मंदिर दौरे को इस्लाम विरोधी करार दिया है। साथ ही, हिदायत दी है कि वह इन सब चीजों से तौबा करें।

‘पूर्वज भी थे हनुमान भक्त’: बता दें कि नवाब बीजेपी से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) में थे। सपा की साइकिल से उतरकर उन्होंने कमल का फूल थाम लिया। सोमवार (16 अप्रैल) को उन्होंने बीजेपी की ओर से एमएलसी उम्मीदवार के नाते अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि मंगलवार (17 तारीख) को वह सूबे की राजधानी लखनऊ में थे। वह हजरतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। यह पूछे जाने पर कि वह मंदिर क्यों आए हैं, उन्होंने कहा, ”मेरा परिवार हनुमान भक्त रहा है। मेरे पूवर्जों ने लखनऊ के अलीगंज इलाके में हनुमान मंदिर का निर्माण कराया था।”

उचक कर बजाया घंटा: रोचक बात थी कि मंगलवार के दिन ही वह हनुमान मंदिर पहुंचे। वह भी भगवा रंग के कपड़ों में। आमतौर पर नवाब सफेद रंग के लिबास में देखे जाते हैं। लेकिन नवाब ने इस दौरान केसरिया रंग का कुर्ता पहन रखा था। मंदिर में उन्होंने उचक कर घंटा बजाया था। फिर हनुमान जी के सामने माथा टेका और फूल-प्रसाद चढ़ाकर प्रार्थना की। नवाब ने इसी के साथ 20 किलो का घंटा भी चढ़ाया, जो  पीतल का था।

किलो का घंटा भी चढ़ाया, जो  पीतल का था।

दक्षिणेश्वर हनुमान मंदिर के पुजारी को 20 किलो का घंटा भेंट करते हुए बीजेपी एमएलसी पद के उम्मीदवार। (फोटोः फेसबुक)

‘मंदिर वहीं बनेगा’: बकौल बीजेपी एमएलसी उम्मीदवार, “अयोध्या में राम मंदिर हर हाल में बनेगा। श्री राम वहीं पैदा हुए थे, इसलिए मंदिर वहां जरूर बने। मंदिर जब बनेगा तो मैं उसके लिए 15 करोड़ रुपए दूंगा। श्री राम की प्रतिमा स्थापित होने के बाद मैं मुकुट भी भेंट करूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *