बीजेपी नेता पर विधवा की जमीन कब्‍जाने का आरोप, रंगदारी मांगने का ऑडियो हो रहा वायरल

उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एक बार फिर से विवादों के घेरे में है। इस बार बीजेपी के एक नेता पर एक विधवा की जमीन कब्जाने और उससे रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी नेता पर आरोप लगाने वाली महिला का नाम रुक्मणी देवी है। रुक्मणी देवी ने आईजी रैंक के अधिकारी डीके ठाकुर को अपनी शिकायत में बरेली जिले के बीजेपी महानगर कोषाध्यक्ष संदीप अग्रवाल और महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया पर तीन लाख रुपए रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है।

भमोरा सरदारनगर गांव की रहने वाली रुक्मणी देवी ने कहा, “तीन साल पहले मैंने मठ लक्ष्मीपुर में जमीन खरीदी थी। मैंने जब भी उस जमीन पर काम शुरू करवाया, तभी पुलिस वाले आते और काम रुकवा देते। मैंने उनसे पूछा कि आप किस आधार पर मेरा काम रुकवा रहे हैं, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। एक बार मुझे एक पुलिस अधिकारी ने बुलाया। मैंने 15 दिनों तक चक्कर काटे, लेकिन वे मुझसे नहीं मिले। इसके बाद पुलिसवालों ने मुझसे कहा कि जो तुम्हें लगे वो कर लेना।” रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में यह दावा भी किया है कि बीजेपी नेताओं ने उसे धमकी दी थी कि अगर वह तीन लाख रुपए नहीं देगी तो वे मकान नहीं बनने देंगे।

इतना ही नहीं, महिला का यह भी आरोप है कि नेताओं ने उनसे कहा था कि राज्य में सरकार उनकी है और पुलिस वही करेगी जो वे चाहेंगे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधिकारी डीके ठाकुर ने जांच के आदेश दे दिए हैं। ठाकुर ने कहा, “हमें शिकायत मिली है, जिसमें महिला ने कहा है कि उन्होंने 2015 में मकान खरीदा था, जिसे वे बनवाना चाह रही हैं, लेकिन पुलिस निर्माण कार्य में बाधा डाल रही है। महिला ने कुछ राजनीतिक पार्टियों के लोगों का नाम भी लिया है जो उन्हें निर्माण कार्य पूरा करने नहीं दे रहे हैं और उनसे रंगदारी मांग रहे हैं। फिलहाल, यह जांच की जा रही है कि महिला के आरोपों में कितनी सच्चाई है। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *