कर्नाटक चुनावः सिद्धारमैया की चुनौती- अमित शाह हिंदू हैं तो खुलेआम बोलें कि मैं हिंदू हूं

कर्नाटक में चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर बड़ा हमला बोला है। कर्नाटक के सीएम ने कहा है कि शाह हिंदू नहीं हैं। उन्होंने इसी के साथ शाह को खुली चुनौती दी है कि अगर वह हिंदू हैं तो खुल कर सार्वजनिक तौर पर इस बात को स्वीकार करें कि वह हिंदू हैं। आपको बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में, राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे को लेकर बयानबाजी कर रही हैं।

आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। चुनाव में इस बार हिंदुत्व का मुद्दा भी अहम माना जा रहा है। सिद्धारमैया की हाल ही में आई टिप्पणी से पहले शाह ने भी सिद्धारमैया पर निशाना साधा था। चित्रदुर्गा में हुई रैली में उन्होंने कहा था कि सिद्धारमैया हिंदुत्व विरोधी हैं। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का आरोप था कि हिंदू आतंकवाद और भगवा के नाम का इस्तेमाल कर कांग्रेस ने पूरी दुनिया में भारत की बदनामी कराई है।

शुक्रवार (20 अप्रैल) को सिद्धारमैया ने पत्रकारों से कहा, “अमित शाह कहते हैं मैं (सीएम) हिंदू नहीं हूं। लेकिन खुद शाह हिंदू नहीं हैं। वह जैन हैं। शायद ही वह हिंदुत्व में यकीन रखते हों। अगर वह हिंदू हैं तो यह बात सबके सामने स्वीकार करें। कहें कि वह हिंदू हैं, न कि जैन।”

<


याद दिला दें कि सिद्धारमैया के चुनाव लड़ने को लेकर भी विवाद है। उन्होंने दो सीटों से चुनाव लड़ने को लेकर दोबारा बयान दिया है। कहा है कि पार्टी उनके चुनाव लड़ने को लेकर जो भी आदेश देगी, वह उसी का पालन करेंगे। उन्होंने इसी के साथ चुनाव में किसी दूसरे दल के साथ गठबंधन करने की अटकलों पर भी विराम लगा दिया है। उन्होंने बताया कि वे किसी दूसरी पार्टी के साथ गठबंधन में नहीं जाएंगे।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *