जब पीएम नरेंद्र मोदी ने किया सीएम शिवराज सिंह चौहान को फोन, भाषण छोड़कर करनी पड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों चार दिवसीय ब्रिटेन यात्रा पर हैं। वह यूके में कॉमनवेल्थ देशों के राष्ट्राध्यक्षों की सालाना बैठक में भाग लेने आए हैं। लेकिन इसी बीच पीएम मोदी ने यूके से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लगातार दो बार फोन किया। उनके फोन कॉल के कारण मंच पर भाषण दे रहे शिवराज को दो बार भाषण छोड़कर मंच के पीछे जाना पड़ा। बाद में शिवराज ने पीएम का फोन आने की बात तो बताई, लेकिन फोन क्यों आया था, ये जानकारी साझा नहीं की। दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को मध्य प्रदेश के सीधी और सिंगरौली जिले में थे। वह यहां दो योजनाओं के लिए आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने आए थे। इस दौरान शिवराज सिंह के पास कुल तीन फोन आए थे। पहला फोन उनके पास सीधी में आया। सीधी में शिवराज सिंह तेंदू पत्ता संग्राहकों को बोनस का चेक बांट रहे थे। फोन आते ही उन्होंने उसे उठा लिया और बात करने लगे। लेकिन उन्होंने श्रमिकों को चेक बांटना बंद नहीं किया।

लेकिन बाद में आई दो कॉल के कारण उन्हें अपना भाषण बीच में छोड़कर स्टेज के पीछे जाना पड़ा। दूसरे फोन के वक्त सीएम शिवराज सिंह सिंगरौली में थे। भाषण देते वक्त शिवराज सिंह के मोबाइल की घंटी दो बार बजी। फोन बजते ही शिवराज सिंह भाषण छोड़कर मंच के पीछे चले गए। कुछ देर बात करने के बाद वह फिर मंच पर भाषण पूरा करने के लिए आ गए। लेकिन इसके थोड़ी ही देर बाद फिर से शिवराज सिंह के मोबाइल की घंटी बजी। सीएम शिवराज सिंह ने मोबाइल देखा और दो मिनट में आने की बात कहकर दोबारा मंच के पीछे चले गए। बात करने के बाद वह मंच पर वापस आए।

उन्होंने अपने भाषण में बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लंदन से फोन किया था। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब उन्होंने मोदी जी को बताया कि वह सिंगरौली में तेंदू पत्ता संग्राहकों के बीच हैं, तो मोदी जी ने आपको प्रणाम कहा है। बता दें कि भाजपा आलाकमान ने बीते 18 अप्रैल को नंद कुमार सिंह चौहान को हटाकर जबलपुर से सांसद राकेश सिंह को मध्य प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बनाया है। आने वाले वक्त में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में, देश से बाहर होते हुए भी शिवराज सिंह के पास पीएम मोदी का फोन पर सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *