फेसबुक पर सबसे लोकप्रिय सीएम बने योगी आदित्यनाथ, मिलेगा अवार्ड

मशहूर सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश के सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे लोकप्रिय करार दिया है। योगी अादित्यनाथ के फेसबुक पेज को दूसरे मुख्यमंत्रियों के मुकाबले ज्यादा ज्यादा पसंद किया गया। सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म की तरफ से जारी रैंकिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ के फेसबुक पेज ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और गुजरात के उनके समकक्ष विजय रूपानी को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि फॉलोवर्स की तादात के मामले में वसुधंरा राजे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगे बताए जा रहे हैं, लेकिन पिछले वर्ष सभी के मुकाबले ज्यादा अर्थपूर्ण तरीके से फेसबुक के माध्यम से संवाद स्थापित करने के कारण सीएम योगी ने लोकप्रियता में सबसे ऊपर जगह बनाई है। फेसबुक ने इन रेटिंग्स को जनवरी 2018 में जारी किया था। फेसबुक द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को भेजे गए एक संदेश में कहा गया- ”हमने हाल ही में सरकारी निकायों, मंत्रालयों और राजनीतिक दलों के टॉप-रैंक वाले फेसबुक पेजों के डेटा जारी किए हैं। डेटा 1 जनवरी, 2017 से 31 दिसंबर, 2017 के बीच के हैं जो प्लेटफॉर्म पर लाइक, शेयर और कमेंट के जरिए किए गए संवाद के आधार पर खातों की लोकप्रियता को दिखाते हैं।”

इसमें आगे कहा गया है- ”आपको जानकर खुशी होगी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फेसबुक पेज भारतीय मुख्यमंत्रियों की श्रेणी में पहले नंबर पर है।” योगी आदित्यनाथ के फेसबुक पेज पर पचास लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। फेसबुक की 2017 के सबसे लोकप्रिय सांसदों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्रिकेट सम्राट सचिन तेंदुलकर के नाम शामिल हैं।

बता दें कि फेसबुक पेज में सबसे लोकप्रिय सीएम से इतर पिछले दिनों से उत्तर प्रदेश में घटी घटनाओं को लेकर सीएम योगी विपक्षी दलों के साथ-साथ पार्टी के दलित नेताओं के निशाने पर भी रहे थे। उन्नाव गैंगरेप मामले में बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आरोपी होने के वजह से भी योगी सरकार को खासी किरकिरी झेलनी पड़ रही है। वहीं पिछले दिनों आदित्यनाथ का गढ़ माने जाने वाले गोरखपुर के उपचुनाव में अर्से बाद पार्टी उम्मीदवार की हार के बाद भी योगी को खासी आलोचना झेली पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *